Home /News /delhi-ncr /

पति-पत्नी गैंग बनाकर कर रहे थे ऐसा गोरखधंधा, सुनकर रह जाएंगे हैरान, यहां पढ़िए पूरी स्टोरी...

पति-पत्नी गैंग बनाकर कर रहे थे ऐसा गोरखधंधा, सुनकर रह जाएंगे हैरान, यहां पढ़िए पूरी स्टोरी...

पुलिस ने अश्लील गोरखधंधा करने वाले गैंग का भंडाफोड़ करते हुए पति-पत्नी और तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने अश्लील गोरखधंधा करने वाले गैंग का भंडाफोड़ करते हुए पति-पत्नी और तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Ghaziabad Blackmailing Case: गाजियाबाद पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने इनके पास से कई मोबाइल फोन, चेक बुक, पासपोर्ट, एटीएम कार्ड, पैनकार्ड, वेब कैमरा, आधार कार्ड, लैपटॉप, चांदी के जेवरात, ₹8000 कैश और अश्लील सामग्री बरामद की है.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. गाजियाबाद की साइबर सेल (Ghaziabad cyber cell) और नंद ग्राम पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक शातिर गैंग (Vicious Gang) का खुलासा किया है, जो कि बड़े ही शायराना अंदाज में सोशल साइट्स (Social Sites) के जरिए लोगों की अश्लील वीडियो (Porn Video) बनाकर उन्हें ब्लैकमेल किया करता था. पुलिस ने पति-पत्नी सहित तीन अन्य युवतियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से भारी मात्रा में मोबाइल-लैपटॉप खाते की जानकारी एवं आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है. आरोपियों ने कई राज्यों से लोगों से करीब 4 करोड़ रुपये की ठगी कर चुके हैं.

गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक, आरोपी योगेश अपनी पत्नी सपना अन्य लड़कियों निकिता, निधि एवं प्रिया के साथ मिलकर लोगों को बड़े ही शायराना अंदाज में पहले वेबसाइट के जरिए अश्लील चैटिंग के लिए आमंत्रित करता था. उसके बाद लोगों को लड़कियों का प्राइवेट नंबर देकर उनके साथ अश्लील चैटिंग के दौरान उनका वीडियो बना लिया करता था. उसके बाद शुरू होता था योगेश और उसकी पत्नी सपना का गोरखधंधा.

दोनों आरोपी बड़े ही शायराना अंदाज में जिस व्यक्ति की अश्लील वीडियो बनाते थे, उसे ब्लैकमेलिंग का काम करते थे. उससे फर्जी अकाउंट में पैसे डलवा करते थे. इन लोगों ने अपना शिकार नासिक, दिल्ली, एनसीआर बल्कि अन्य राज्यों में भी बनाए हुए हैं. इसी क्रम में इन्होंने राजकोट गुजरात के रहने वाले तुषार नामक व्यक्ति से लगभग ₹8000000 अपने खातों में डलवा दिए थे, जिसका मुकदमा पीड़ित ने गुजरात में ही लिखवाया था और जब गुजरात पुलिस ने गाजियाबाद पुलिस से संपर्क किया तो मामले का खुलासा हुआ.

ऐसे शुरू हुई गोरखधंधा की कहानी…

इस पूरे गोरखधंधे की शुरुआत आरोपी योगेश की पत्नी सपना ने की. सपना की दोस्ती ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले शनि नामक एक युवक से फेसबुक के माध्यम से हुई, शनि यह आइडिया सपना को दिया. इसके बाद सपना ने अपना जाल बिछाना शुरू कर दिया. आरोपियों ने अलग-अलग जगह पर सोशल साइट के जरिए लोगों को खासकर लड़कियों को नौकरी के लिए बुलाया. 5000 वॉइस कॉलिंग एवं 20 से ₹25000 हजार रुपए वीडियो कॉल के नाम पर सैलरी देने की बात कही गई.

इनके यहां पर जो लड़कियां काम करने आती थीं, पहले उनसे एक साइट के जरिए लोगों से अश्लील वीडियो कॉल कराया जाता था. बाद में वही लड़कियां उन लोगों को अपना प्राइवेट व्हाट्सएप नंबर, जो कि पूरी तरह फर्जी होता था दिया करती थी. इसके बाद इनका गोरखधंधा शुरू हो जाता था. वह लड़कियां सपना और योगेश कहने पर सामने वाले व्यक्ति से अश्लील वीडियो कॉल करती थी और उसकी अश्लील  वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग करती थीं. कई राज्यों से लोगों को फंसाकर उनसे करोड़ों रुपये की ठगी की गई है.

8 अकाउंट में ब्लैकमेल कर ट्रांसफर करवाए 3 करोड़ 80 लाख 

पुलिस ने बताया कि अभी तक उनके सामने 8 अकाउंट आए हैं, जिनमें लोगों से पैसा ट्रांसफर करवाया था जिनमें से चार अकाउंट में तकरीबन तीन करोड़ 80 लाख रुपए लोगों से ठगे जा चुके हैं. वहीं अभी बाकी सारे खातों की डिटेल भी मांगी जा रही है.SP गाजियाबाद निपुण अग्रवाल ने बताया कि अभी ऐसे और लोगों की तलाश की जा रही है, जिनके साथ इस तरह की ब्लैक मेलिंग की गई है, क्योंकि अधिकांश लोग वह होते हैं जो कि लोकलाज के डर से मुकदमा दर्ज नहीं कराते हैं. हालांकि पुलिस ने अभी इन पांचों आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने इनके पास से कई मोबाइल फोन चेक बुक पासपोर्ट एटीएम कार्ड पैन कार्ड वेब कैमरा आधार कार्ड लैपटॉप फेस मास्क चांदी के जेवरात ₹8000 कैश और उसके साथ अश्लील सामान भी बरामद किया है.

Tags: Delhi Crime, Delhi-NCR News, Ghaziabad case, Ghaziabad News, Ghaziabad Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर