लाइव टीवी

हैदराबाद गैंगरेप: इसी तरह वारंगल एनकाउंटर में मारे गए थे एसिड अटैक के तीन आरोपी

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 12:06 PM IST
हैदराबाद गैंगरेप: इसी तरह वारंगल एनकाउंटर में मारे गए थे एसिड अटैक के तीन आरोपी
एसिड अटैक के तीन आरोपियों का एनकाउंटर हुआ था. (File Photo)

घटना दिसंबर 2008 की है. वारंगल (Varangal) के एक इंजीनियरिंग कॉलेज (Engineering college) की दो छात्राओं (Students) के ऊपर उन्हीं के साथ पढ़ने वाले तीन युवकों पर एसिड फेंकने (Acid Attack) का आरोप लगा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 12:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. डॉक्टर (Doctor) के साथ हुए गैंगरेप केस (Gang Rape) के चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर (Police Encounter) में मारे जा चुके हैं. पुलिस क्राइम सीन (Crime scene) रीक्रिएशन के लिए उन्हें घटनास्थल पर लेकर आई थी. लेकिन तेलंगाना (Telangana) में इस तरह की ये कोई पहली घटना नहीं है. वारंगल एनकाउंटर भी ठीक इसी तरह से हुआ था. एसिड अटैक के तीन आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए थे. हालांकि फर्क बस इतना है कि उस वक्त तेलंगाना अस्तिव में नहीं था.

इंजीनियरिंग की छात्रा पर फेंका था एसिड

घटना दिसंबर 2008 की है. वारंगल के एक इंजीनियरिंग कॉलेज की दो छात्राओं के ऊपर उन्हीं के साथ पढ़ने वाले तीन युवकों पर एसिड फेंकने का आरोप लगा था. एिसड अटैक में दोनों छात्राएं बुरी तरह से झुलस गईं थी. उस वक्त भी पुलिस ने ऐसी ही तत्परता दिखाते हुए घटना होने के मात्र 48 घंटे बाद ही तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में भी पेश कर दिया था.

मोबाइल बरामदगी के लिए घटनास्थल पर लाई थी पुलिस

वारंगल पुलिस ने कोर्ट से तीनों आरोपियों की दो बार रिमांड ली थी. पहली बार भी रिमांड पर लेकर पुलिस तीनों को घटनास्थल पर लाई थी. दूसरी बार भी पीड़ित छात्राओं के मोबाइल, एसिड फेंकने वाली वस्तु आदि की बरामदगी के लिए पुलिस आरोपियों को घटनास्थल तक लाई थी. लेकिन हैदराबाद गैंगरेप एनकाउंटर केस की तरह से वारंगल में भी तीनों आरोपियों ने भागने की कोशिश की थी. पुलिस ने उन्हें पकड़ना भी चाह, लेकिन भागने की कोशिश में तीनों आरोपी एनकाउंटर के दौरान मारे गए थे.

घटना के 12वें दिन हुआ था वारंगल एनकाउंटरजानकारों की मानें तो वारंगल पुलिस ने हालांकि घटना के 48 घंटे बाद ही एसिड अटैक के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन घटनास्थल पर एनकाउंटर घटना के 12वें दिन हुआ था. ये वो मौका था जब पुलिस ने सामान की बरामदगी के लिए आरोपियों को घटनास्थल पर लेकर गई थी.

ये भी पढ़ें- उन्नाव रेप: सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर बोले- लगातार बिगड़ रही है पीड़िता की हालत, बचना मुश्किल

उन्नाव गैंगरेप कांड: पीड़िता की हालत गंभीर, दो अंदरूनी अंग हुए डैमेज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 12:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर