Home /News /delhi-ncr /

hyderabad police busts fraud job rackets in delhi and uttar pradesh arrested 4 people nodnc

सावधान! जॉब पोर्टल से कहीं लीक तो नहीं हो रही आपकी जानकारी, फ्रॉड जॉब रैकेट का खुलासा

आरोपियों ने दिल्ली के राजौरी गार्डन में कार्यालय खोला हुआ था.

आरोपियों ने दिल्ली के राजौरी गार्डन में कार्यालय खोला हुआ था.

Fraud Job Racket: पुलिस के अनुसार नीतिश कुमार, करण कोहली, राहुल कुमार और प्रतीक मनवर असवाल को इस आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें हैदराबाद पुलिस अपने साथ ले गई है. इन आरोपियों ने दिल्ली के राजौरी गार्डन में कार्यालय खोला हुआ था.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

एक्सेंचर में अकाउंटेंट की जॉब दिलाने के नाम पर 1,73,650 रुपये हड़प लिए.
आरोपी जॉब पोर्टल के जरिए लोगों की सारी जानकारी लेते थे.

​नई दिल्ली. फर्जी जॉब के नाम पर ठगी करने वाले एक रैकेट को हाल ही दिल्ली में पकड़ा गया. हैदराबाद, साइबर क्राइम पुलिस की सेल ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश में दबिश देकर चार आरोपियों को पकड़ा. सोमवार को पुलिस की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई. पुलिस के अनुसार, नीतीश कुमार, करण कोहली, राहुल कुमार और प्रतीक मनवर असवाल को इस आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें हैदराबाद पुलिस अपने साथ ले गई है. इन आरोपियों ने दिल्ली के राजौरी गार्डन में कार्यालय खोला हुआ था.

पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, आरोपी करण ने एक व्यक्ति से शेल पीएलसी इंडिया कम्पनी में मैनेजर की जॉब दिलाने के नाम पर 5,49,220 रुपये लिए थे. वहीं, प्रतीक ने एक महिला को जॉब के नाम पर बेवकूफ बनाया. प्रतीक ने एक्सेंचर में अकाउंटेंट की जॉब दिलाने के नाम पर 1,73,650 रुपये हड़प लिए. पुलिस की ओर से इन सभी आरोपियों पर आईटीए एक्ट के तहत आईपीसी की धारा 419, 420 के सेक्शन 66 सी और डी में मामला दर्ज किया गया है.

यूं बनाते थे बेरोजगारों को निशाना
पुलिस के अनुसार ये आरोपी जॉब पोर्टल के जरिए लोगों की सारी जानकारी लेते थे. इसके बाद आरोपी लोगों को उनकी योग्यता के आधार पर जॉब का लालच देते थे. विभिन्न प्रोसेस के बाद ये आरोपी लोगों को फर्जी अपॉइंटमेंट लैटर भेजते थे ताकि उन्हें विश्वास हो जाए. इसके बाद रजिस्ट्रेशन फीस, प्रोसेसिंग फीस, ट्रेनिंग चार्ज, सिक्योरिटी डिपोसिट, मेडिकल चेकअप आदि के नाम पर उन लोगों से रुपये ऐंठ लेते थे.

पुलिस ने युवाओं को किया आगाह
पुलिस के बयान के अनुसार इन आरोपियों ने देशभर में जॉब के नाम पर कई लोगों को अपना शिकार बनाया है. लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए इन आरोपियों ने दिल्ली के राजौरी गार्डन और इंदिरापुरम, गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश में भी कार्यालय भी खोले थे ताकि आसानी से लोगों को टारगेट बना सकें. पुलिस ने लोगों को इस तरह के फ्रॉड लोगों से सावधान रहने के लिए भी कहा है. पुलिस के अनुसार कोई भी अच्छी कम्पनी जॉब के नाम पर रुपये नहीं लेती है इसलिए इस तरह के झांसे में आने से बचें.

Tags: Delhi news, Ghaziabad News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर