लाइव टीवी

हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों के मारे जाने पर मालीवाल बोलीं- पीड़िता को मिला इंसाफ

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 9:32 AM IST
हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों के मारे जाने पर मालीवाल बोलीं- पीड़िता को मिला इंसाफ
गैंगरेप के आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद दिल्ली महिला अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपना अनशन तोड़ दिया है

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इसे पुलिस की त्वरित कार्रवाई करार देते हुए महिला वेटनरी डॉक्टर के परिवार को इंसाफ मिला है. उन्होंने कहा कि रेप और यौन शोषण के मामले लंबी कानूनी प्रक्रिया के चलते सालों-साल तक लटके पड़े रहते हैं जिससे पीड़ित परिवारों को काफी पीड़ा होती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 9:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हैदराबाद गैंगरेप (Hyderabad Gangrape) के आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर (Police Encounter) में मारे जाने के बाद दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने इसे इंसाफ होना बताया है. उन्होंने इसे पुलिस की त्वरित कार्रवाई करार देते हुए महिला वेटनरी डॉक्टर के परिवार को इंसाफ मिला है. उन्होंने कहा कि रेप और यौन शोषण के मामले लंबी कानूनी प्रक्रिया के चलते सालों-साल तक लटके पड़े रहते हैं जिससे पीड़ित परिवारों को काफी पीड़ा होती है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार मालीवाल ने एनकाउंटर को सही ठहराते हुए कहा कि पुलिस और क्या करेगी जब आरोपी कस्टडी से भागने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि जब देश का न्याय तंत्र (सिस्टम) मजबूत नहीं होगा तो भविष्य में पुलिसवाले ऐसी और कई भी एनकाउंटर करेंगे.


दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल देश भर में महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए कड़े कानून बनाने और रेप के आरोपियों पर मुकदमा चलाकर उन्हें छह महीने में कठोर सजा देने की मांग को लेकर पिछले चार दिन से धरने पर बैठी हैं. मंगलवार को वो दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गई थीं लेकिन उसी दिन शाम को दिल्ली पुलिस ने उन्हें वहां से हटाकर राजघाट भेज दिया था, जहां मालीवाल धरने पर बैठी हैं.

आरोपियों ने क्राइम सीन रिक्रिएट करते वक्त की थी भागने की कोशिश

दरअसल शुक्रवार सुबह ये खबर आई कि हैदराबाद पुलिस द्वारा घटनास्थल पर क्राइम सीन रिक्रिएट करते वक्त चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने पीछा कर इन सभी को मुठभेड़ में मार गिराया.



बता दें कि बीते 27 नवंबर को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ चार युवकों ने गैंगरेप किया था. इस हैवानियत के बाद आरोपियों ने पीड़िता की हत्या कर दी थी और अपराध पर पर्दा डालने के लिए उसे ब्रिज के नीचे जला दिया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 8:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर