Home /News /nation /

ias officer who walked dog at delhi stadium transferred to ladakh mha seeks report

दिल्ली: स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS संजीव खिरवार का लद्दाख ट्रांसफर, पत्नी का अरुणाचल प्रदेश तबादला

आईएएस अधिकारी पर त्यागराज स्टेडियम में अपने कुत्ते को टहलाने का आरोप है.

आईएएस अधिकारी पर त्यागराज स्टेडियम में अपने कुत्ते को टहलाने का आरोप है.

IAS Officer Transferred to Ladakh: दिल्ली सरकार में रेवेन्यू विभाग के प्रमुख सचिव संजीव खिरवार पर गृह मंत्रालय ने बड़ी कार्रवाई की है. गृह मंत्रालय ने उनका लद्दाख तबादला कर दिया है जबकि उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा का ट्रांसफर भी अरुणाचल प्रदेश कर दिया हया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. हाल ही में दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में अपने कुत्ते का साथ वॉक करने वाले आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार का तबादला कर दिया गया है. उन्हें लद्दाख भेज दिया गया है. जबकि उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा को अरुणाचल प्रदेश भेज दिया गया है. आरोप है कि दिल्ली सरकार में रेवेन्यू विभाग के प्रमुख सचिव संजीव खिरवार त्यागराज स्टेडियम (Thyagraj Stadium) में ‘डॉग वॉक’ (Dog Walk) किया करते थे. इससे वहां खेलने वाले खिलाड़ियों को दिक्कत होती थी. केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने IAS संजीव खिरवार (Sanjeev Khirwar) का तबादला दिल्ली से लद्दाख कर दिया है. वहीं, उनकी पत्नी और IAS अधिकारी रिंकू दुग्गा का ट्रांसफर भी अरुणाचल प्रदेश कर दिया हया है. गृह मंत्रालय ने इसे गंभीरता से लेते हुए रिपोर्ट को तलब किया है.

    मीडिया में आई खबर के बाद कार्रवाई
    हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर में कहा गया था कि पिछले कुछ महीनों से शाम होते ही स्‍टेडियम कब्‍जा लेते हैं. इतना ही नहीं, उस समय वहां प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों को और उनके कोचों को वे भगा देते हैं. एक कोच ने बताया कि वे यहां 8 से 8:30 बजे तक ट्रेनिंग कराने आते थे लेकिन अब शाम के 7 बजते ही स्टेडियम छोड़ने के लिए कहा जाता है, ताकि अधिकारी कुत्ते को वहां टहला सकें. इस वजह से उनकी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस पर असर पड़ रहा है. आईएएस अधिकारी के निर्देश पर गार्ड को कई दिन स्टेडियम में सीटी बजाते हुए मैदान को खाली कराते हुए देखा गया है.

    केजरीवाल ने भी दिया था बयान
    खबर आने के बाद सोशल मीडिया पर आईएएस अधिकारी की खूब आलोचना होने लगी. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था, यह मेरी नजर में आया था कि खिलाड़ियों को गर्मी की वजह से दिक्कत हो रही है और स्टेडियम 6 से 7 बजे बंद हो जाता है. हम निर्देश जारी कर रहे हैं कि सारी खेल सुविधाएं रात 10 बजे तक रहे और खिलाड़ी इसका इस्तेमाल करे. इसके बाद केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि त्यागराज स्डेडियम में आईएएस अधिकारी कुत्ते को टहलाने के लिए खिलाड़ियों से मैदान खाली कराते हैं.हालांकि बाद में आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार ने कहा, जब स्टेडियम बंद हो जाता है, तब मैं वहां जाता हूं. इसके अलावा हम डॉग को ट्रैक पर नहीं छोड़ते. उन्होंने कहा कि मैं किसी एथलीट को स्टेडियम छोड़ने के लिए कभी नहीं कहूंगा.

    Tags: Arvind kejriwal, Delhi Govt, IAS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर