नोएडा: COVID-19 के लिए 15,000 एंटीजन बेस्ड किट देगा ICMR, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को मिलेगा प्रशिक्षण

 (फाइल फोटो)
(फाइल फोटो)

गौतम बुद्ध नगर के कोरोनावायरस प्रभावित जिलों में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) द्वारा 15,000 एंटीजन-आधारित परीक्षण किट उपलब्ध कराई जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 24, 2020, 10:25 AM IST
  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर में मंगलवार को कोविड-19 के 63 नए मामले सामने आए हैं. जिले में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 19 लोगों की मौत हो चुकी है. जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि आज जिले में कोविड-19 के 63 नए मामले आने के साथ ही जनपद में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,565 हो गई है. उन्होंने बताया कि जनपद में कोविड-19 की वजह से 19 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि अब तक 949 लोग उपचार के दौरान ठीक हो कर घर जा चुके हैं. जबकि 607 मरीज यहां के विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन है.

ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गौतम बुद्ध नगर के कोरोनावायरस प्रभावित इलाकों में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) द्वारा 15,000 एंटीजन-आधारित परीक्षण किट उपलब्ध कराई जाएगी. इसके अलावा आईसीएमआर द्वारा सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण भी प्रदान कराया जाएगा.

बिहार: महागठबंधन को बचाने खुद मैदान में उतरीं सोनिया गांधी, मांझी-तेजस्‍वी से करेंगी बात



गौतम बौद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने कहा, "केंद्र और यूपी सरकार के निर्देशों के अनुसार, हम गौतम बौद्ध नगर में एंटीजेन बेस्ड COVID-19 परीक्षण की शुरुआत एनसीआरआर के अन्य क्षेत्रों के साथ करेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि ICMR अधिकारी 24 जून को नोएडा में मेरठ मंडल के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और प्रयोगशाला टेक्नीशियन को प्रशिक्षित करेंगे."
राजस्थान: PCC चीफ की अटकलों के बीच सचिन पायलट का बयान- 'राजनीति में कब क्या हो जाए मालूम नहीं'
बात दें कि गौतमबुद्ध नगर में निषिध क्षेत्रों की संख्या अब 225 से बढ़कर 282 हो गई है. वहीं लॉकडाउन के दौरान धारा 144 का अनुपालन कराने के लिए पुलिस 200 चेकिंग बिंदुओं पर बैरियर लगाकर 24 घंटे चेकिंग कर रही है. पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि बुधवार को पुलिस ने 2966 वाहनों को चेक किया. 1,589 वाहनों का चालान किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज