Home /News /delhi-ncr /

statue of hindu deities buried under jama masjid claims swami chakrapani amid gyanvapi masjid row nodssp

'जामा मस्जिद के नीचे हिंदू देवी-देवताओं की मूर्ति', स्‍वामी चक्रपाणि ने पीएम को खत लिख की यह मांग

हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में मांग की है कि जामा मस्जिद के नीचे हिंदु देवी-देवताओं की प्रतिमाओं की खुदाई कर उन्हें निकाला जाए.

हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में मांग की है कि जामा मस्जिद के नीचे हिंदु देवी-देवताओं की प्रतिमाओं की खुदाई कर उन्हें निकाला जाए.

Jama Masjid Controversy: हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में कहा है कि जामा मस्जिद के नीचे हिन्दू देवी-देवताओं की प्रतिमाओं की खुदाई कर उन्हें निकाला जाए. चक्रपाणि ने पीएम को पत्र लिखकर ऐसा अनुरोध किया है. उन्होंने लिख है कि जैसा कि सर्वविदित है कि मुगल विदेशी आक्रान्ताओं ने न सिर्फ देश के समस्त मंदिरों में लूटपाट किया साथ ही हिन्दुओं को अपमानित करने हेतु हमारे मन्दिरों पर मस्जिद के गुम्बद बनवा दिया जिसका स्पष्ट उदाहरण श्रीराम जन्मभूमि, श्रीकृष्ण जन्मभूमि तथा ज्ञानवापी तथा अन्य हिन्दू मन्दिर हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. बनारस में काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में ज्ञानवापी मस्जिद के नीचे शिवलिंग के दावे के बीच जामा मस्जिद (Jama Masjid) का मामला उछलने लगा है. अखिल भारत हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने दावा किया है कि जामा मस्जिद के चबूतरों और सीढ़ियों के नीचे हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां हैं. चक्रपाणि ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर अपील की है कि जामा मस्ज़िद के चबूतरों और सीढ़ियों की खुदाई कराकर प्रतिमाएं निकाली जाएं.

स्वामी चक्रपाणि ने न्यूज18 इंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया, “प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को चिट्ठी लिखी है जिसमें कहा है कि हिंदू देवी-देवताओं की प्रतिमाएं जामा मस्जिद के चबूतरे और सीढ़ियों में दफना दी गई हैं.” स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि “ये लड़ाई हिन्दू-मुस्लिम का नहीं बल्कि विदेशी आक्रान्ताओं से है. जामा मस्जिद के चबूतरे और सीढ़ियों की खुदाई कराई जाए और हिंदुओं को दी जाएं. उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक साक्ष्य हैं ज्ञानवापी को लेकर जैसे साक्ष्य है, वैसे ही जामा मस्ज़िद पर प्रमाण है.” स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि शाही इमाम को आगे बढ़कर जामा मस्ज़िद के चबूतरे और सीढ़ियों की खुदाई कराके हिन्दुओ को प्रतिमाएं सौंपें.

Jama Masjid, Delhi's Jama Masjid, Burial, Idols of Gods and Goddesses, Hindu Mahasabha, Claim, PM Modi, Letter Wrote, Mughal Emperor Aurangzeb, Gyanvapi Masjid, Jama Masjid Controversy, Delhi News, Delhi News Updates, जामा मस्जिद, दिल्ली की जामा मस्जिद, दफन, देवी-देवताओं की मूर्तियां, हिंदू महासभा, दावा, पीएम मोदी, पत्र लिखा, मुगल बादshaह औरंगजेब, ज्ञानवापी मस्जिद, जामा मस्जिद विवाद, दिल्ली न्यूज़, दिल्ली न्यूज़ अपडेट

हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी.

स्वामी चक्रपाणि महाराज की चिट्ठी में क्या है खास?

स्वामी चक्रपाणि महाराज ने चिट्ठी में लिखा है कि ”जामा मस्जिद के नीचे हिंदू देवी-देवताओं की प्रतिमाओं की खुदाई कर उन्हें निकाला जाए.” चक्रपाणि ने चिट्ठी में लिखा है कि “जैसा कि सर्वविदित है कि मुगल विदेशी आक्रान्ताओं ने न सिर्फ देश के समस्त मंदिरों में लूटपाट किया साथ ही हिंदुओं को अपमानित करने हेतु हमारे मन्दिरों पर मस्जिद के गुम्बद बनवा दिया जिसका स्पष्ट उदाहरण श्रीराम जन्मभूमि, श्रीकृष्ण जन्मभूमि तथा ज्ञानवापी तथा अन्य हिंदू मंदिर हैं.”

औरंगजेब ने दिया था प्रतिमाओं को जामा मस्जिद के नीचे सीढ़ियों में दफन करने का आदेश!

पत्र में आगे लिखा गया है कि “इसी कड़ी में आपको अवगत कराना चाहते हैं कि औरंगजेब के समकालीन दरबारी इतिहासकार शाही मुस्ताक जिसने 1710 में लिखित पुस्तक में जिक्र किया है कि दिनांक 24 मई 1679 दिन रविवार को खानजहां बहादुर जब जोधपुर तथा अन्य क्षेत्र से हिंदू मन्दिर को लूट कर सैंकड़ों वाहनों में भरकर औरंगजेब के सामने आता है. तो औरंगजेब बहुत खुश होता है. अनेक बहुमूल्य रत्नों को अपने जलाऊ खाने में रखने का आदेश देता है तथा हिंदू देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को दिल्ली की जामा मस्जिद के नीचे सीढ़ियों में दफन कर देने का आदेश देता है.”

इस संबंध में हमने पीएम मोदी से निवेदन किया है कि जामा मस्जिद के नीचे दफन हिंदू देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को निकालने हेतु सम्बन्धित विभाग को आदेश दें. ताकि उन प्रतिमाओं का पूजा-पाठ हो सके. ये देश के आपसी सद्भावना हेतु आवश्यक है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर