Home /News /delhi-ncr /

एयरपोर्ट जा रहे हैं तो ये नया अंडरपास आपकी राह करेगा आसान!

एयरपोर्ट जा रहे हैं तो ये नया अंडरपास आपकी राह करेगा आसान!

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (file photo)

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (file photo)

बसंतकुंज की ओर से बनाए गए सीपीडब्ल्यूडी के अंडरपास से सीधे पहुंचेंगे एयरोसिटी, वापसी में भी जाम से मुक्ति!

    वसंत कुंज और दक्षिण दिल्ली की ओर से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट आने-जाने के लिए अब आपको ट्रैफिक जाम से जूझने की जरूरत नहीं. महिपालपुर के अलावा एक और अंडरपास है. अब वसंत कुंज की ओर से आकर बनाए गए केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) के अंडरपास से सीधे एयरोसिटी के लिए निकल जाएंगे. रविवार को महिपालपुर के पास लगने वाले वीकली मार्केट के जाम से भी बचेंगे. एक फायदा और होगा. एयरपोर्ट से वसंत कुंज की ओर जाने के लिए एनएच-आठ से होते हुए शंकर विहार के पास फ्लाईओवर के नीचे से यूटर्न लेकर लोगों को महिपालपुर गांव के पास आना पड़ता था. लोग इसके लिए करीब दो किलोमीटर का सफर करते थे. लेकिन अब एयरपोर्ट से इस अंडरपास का इस्तेमाल करके सीधे वसंत कुंज पहुंच जाएंगे.

    महरौली-महिपालपुर रोड पर वसंत कुंज की ओर से आकर एयरपोर्ट जाने के लिए लोगों को महिपालपुर गांव के जाम में फंसना पड़ता था. रविवार को वीकली मार्केट की वजह से दिक्कत ज्यादा होती थी. लेकिन अब इस गांव से पहले ही एयरपोर्ट जाने वाले लोग अंडरपास से सीधे एयरपोर्ट पहुंचेंगे. महरौली महिपालपुर, रेयान स्कूल टी-प्वाइंट पर लगभग एक किलोमीटर सिंगल लेन का फ्लाईओवर भी बनाया गया है. इस फ्लाईओवर का उपयोग कर लोग एयरपोर्ट से सीधे धौलाकुआं की ओर भी निकल जाएंगे. कुल मिलाकर समझदारी से काम लेंगे तो आने-जाने में जाम नहीं झेलना होगा.

    यह भी पढ़ें: 2500 रुपये में हवाई यात्रा कराने वाली स्कीम 'उड़ान' खुद ही नहीं भर पा रही उड़ान

    महिपालपुर में बाईपास रोड और एयरपोर्ट रोड को जोड़ने के लिए एनएच-आठ के नीचे छह लेन का अंडरपास बनाया गया है.  इसका इस्तेमाल वसंत कुंज और एयरपोर्ट आने जाने वाले वाहन चालक कर सकते हैं. इसी तरह से वसंत कुंज ई-पॉकेट और महिपालपुर बाई पास के जंक्शन पर नौ मीटर चौड़े एक फ्लाईओवर का निर्माण किया गया है. इसके अलावा दो लूप भी बनाए गए हैं, जिससे कि गुड़गांव से वसंत कुंज की ओर जाने वाले वाहन चालकों को भी सिग्नल पर रुकने की जरूरत नहीं होगी.

    ये भी पढ़ें:

    पांचवें चरण में नरेंद्र मोदी-अमित शाह और राहुल गांधी के सामने चुनौती, क्योंकि...!

    लोकसभा चुनाव 2019: वोटर लिस्ट में 76 बार जवाहरलाल नेहरू नाम, 211 बार नरेंद्र मोदी!

     

     

    Tags: Delhi, Delhi airport, Delhi news, Delhi-NCR region, Gurugram

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर