लाइव टीवी

मैंने परिवार के बड़े बेटे की तरह दिल्ली में काम किया है: अरविंद केजरीवाल
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 3:57 PM IST
मैंने परिवार के बड़े बेटे की तरह दिल्ली में काम किया है: अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को बादली विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अजेश यादव के साथ रोडशो किया. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि बहुत से लोग कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) के होंगे, आप उनके साथ रहें, लेकिन वोट आप मुझे दें. बड़ी मुश्किल से स्कूल-अस्पताल ठीक किए हैं, मैं नहीं चाहता कि वे खराब हो जाएं. आप झाड़ू का बटन दबाओगे तो वोट मेरी जेब में आ जाएगा:

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 3:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए अपना सघन चुनाव प्रचार अभियान शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि आप झाड़ू का बटन दबाओगे तो वोट मेरी जेब में आ जाएगा. तालियों की गड़गड़ाहट के बीच केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने परिवार के बड़े बेटे की तरह काम किया. बड़े बेटे के कंधे पर सबसे अधिक जिम्मेदारी होती है, उसे सबका ध्यान रखना होता है, बहनों की शादियों का खर्चा उठाना होता है, आदि. मैंने बस यही करने की कोशिश की है.’ उन्होंने बुधवार को बादली विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अजेश यादव के साथ रोडशो करते हुए ये बातें कहीं.


मुशिकलों से स्कूल-अस्पताल ठीक किए हैं, मैं नहीं चाहता कि वे खराब हो जाएं
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, बादली विधानसभा क्षेत्र की सारी सड़कें और गलियां अगले साल तक बन जाएंगी. जैसे घर की जिम्मेदारी बड़े बेटे की होती है, वैसे ही मैंने काम किया है. बहुत लोग कांग्रेस और बीजेपी के होंगे, आप उनके साथ रहें, लेकिन वोट आप मुझे दें. बड़ी मुश्किलों से स्कूल-अस्पताल ठीक किए हैं, मैं नहीं चाहता कि वे खराब हो जाएं. इस चुनाव में झाड़ू को ही वोट देना है.

इस पर विचार करें, आपके बच्चों की शिक्षा का ध्यान कौन रखेगाअजेश यादव के समर्थन में बादली विधानसभा क्षेत्र में रोड शो के दौरान केजरीवाल ने कहा, ‘हमने स्कूलों, शिक्षा प्रणाली, अस्पतालों में सुधार के लिए कड़ी मेहनत की है.... अगर दूसरी पार्टी को वोट दिया तो आपके बच्चों की शिक्षा का कौन ध्यान रखेगा और कौन बेहतर एवं किफायती स्वास्थ्य सेवाएं देगा? कृपया इस बात पर विचार करें.’

कृपया अपनी संबंधित पार्टियों के साथ बने रहें लेकिन इस बार वोट हमें दें
केजरीवाल एक जीप में खड़े थे और ‘आम आदमी’ लिखी टोपी पहने और पार्टी का बैनर हाथ में लिए उनके सैकड़ों समर्थक साथ-साथ चल रहे थे. उन्होंने कहा, ‘इसलिए मैं आप सभी से खासकर कांग्रेस और भाजपा के समर्थकों से अपील करता हूं... कृपया अपनी संबंधित पार्टियों के साथ बने रहें लेकिन इस बार वोट हमें दें. अपने परिवार के कल्याण को ध्यान में रखकर ही वोट करें.’’

हमें और समय चाहिए
केजरीवाल ने कहा कि पांच साल के कार्यकाल में दिल्ली के लोगों के लिए उनकी सरकार ने काफी कुछ किया लेकिन 70 साल से जो काम लंबित हैं उन्हें पूरा करने के लिए कुछ और समय की आवश्यकता है. उन्होंने कहा, ‘हमने दिल्ली के लोगों को अधिकतम लाभ पहुंचाने... उनके जीवन को खुशहाल और समृद्ध बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया.... हमने बिजली और पानी मुफ्त कर दिया, शिक्षा एवं स्वास्थ्य प्रणाली में सुधार किया... लेकिन 70 साल से जो काम लंबित थे उन्हें पांच साल में पूरा नहीं किया जा सकता है. हमें और समय चाहिए.’ दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी.

ये भी पढ़ें - 

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस ने गर्लफ्रेंड के साथ ताजमहल का किया दीदार

यूपी में हड्डियों के डॉक्टर ने बना दिया आंखों से दिव्यांग होने का प्रमाणपत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 2:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर