सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी लेनी है तो करें मिस कॉल, मंत्री ने जारी किया नंबर


कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के  उद्देश्य से मिस काॅल नंबर जारी किया.

कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से मिस काॅल नंबर जारी किया.

दिल्ली राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग (OBC Commission) से संबंधित लोगों को जोड़ने और दिल्ली सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए उद्देश्य से मिस काॅल नंबर जारी किया. समाज कल्याण मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने यह मिस कॉल नम्बर (8447004400) जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 6:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) में कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) ने दिल्ली राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग (OBC Commission) से संबंधित लोगों को जोड़ने और दिल्ली सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए उद्देश्य से मिस काॅल नंबर जारी किया.

दिल्ली राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान समाज कल्याण मंत्री, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक एवं अन्य पिछड़ा वर्ग मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने यह मिस कॉल नम्बर (8447004400) जारी किया. यह कार्यकम अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के विकास मीनार स्थित कार्यालय पर आयोजित किया गया. इस दौरान आयोग के अधिकारियों ने विभाग द्वारा किए गए कार्यों का विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की.

ओबीसी आयोग के अध्यक्ष हरी ओम डेढ़ा ने कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को दिल्ली सरकार के अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख किया. उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार के अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग ने कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के आदेशानुसार प्रत्येक विधानसभा के संबंधित विधायकों द्वारा नामित 5 सदस्यों की एक सलाहकार समिति बनाई है, जिसके लिए सभी विधायकों को पत्र भेजा गया है.

इस प्रकार जल्द ही करीब 350 कार्यकर्ताओं का एक कार्यदल बना दिया जाएगा. यह कार्यदल पूरी दिल्ली में विधानसभा के अनुसार अन्य पिछड़ा वर्ग समाज के सभी लोगों को जागरूक करने और उन तक दिल्ली सरकार की अन्य पिछड़ा वर्ग से संबंधित योजनाओं को पहुंचाने के लिए कार्य करेगा.
मंत्री गौतम ने कहा कि दिल्ली में रहने वाले अन्य पिछड़ा वर्ग समाज के सभी लोगों को जागरूक कर उन्हें दिल्ली सरकार की योजनाओं से लाभांवित किया जाए. कार्यक्रम में आयोग के सदस्य हरीश चौधरी और सीमा गुप्ता समेत अन्य लोग उपस्थित रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज