घर को सेनिटाइज कराना है तो MCD को इस नंबर ‌पर करें मैसेज या कॉल, पढ़ें पूरी खबर

किसी घर में कोराना संक्रमित व्यक्ति है तो घर सेनीटाइज करने के लिए कह सकते हैं. 
(File Photo)

किसी घर में कोराना संक्रमित व्यक्ति है तो घर सेनीटाइज करने के लिए कह सकते हैं. (File Photo)

पूर्वी निगम ने एक नम्बर - 8929537939 जारी किया है जिस पर कोरोना से संबंधित शिकायतें, सुझाव दिये जा सकते हैं. यदि किसी घर में कोराना संक्रमित व्यक्ति है तो इस नम्बर पर घर सेनीटाइज करने के लिए भी कह सकते हैं. वेबसाइट पर 29 डाॅक्टरों की लिस्ट भी जारी की है. इसकी मदद से स्वास्थ्य के बारे में परामर्श या सुझाव लिया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 2:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोराना (Corona) के संक्रमण के बढते मामलों के मद्देनजर पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने इसकी रोकथाम के लिए कवायद तेज कर दी है. इस दिशा में एक अच्छा कदम उठाया है.

पूर्वी दिल्ली नगर निगम की ओर से अपनी वेबसाइट पर 29 डाॅक्टरों की लिस्ट उनके टेलीफोन नम्बरों सहित जारी की गई है. इनसे कोराना पीड़ित कोई भी व्यक्ति सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक अपने स्वास्थ्य के बारे में परामर्श या सुझाव ले सकता है.

इसके अलावा पूर्वी निगम द्वारा एक नम्बर - 8929537939 जारी किया है जिस पर कोरोना से संबंधित शिकायतें, सुझाव दिये जा सकते हैं और यदि किसी घर में कोराना संक्रमित व्यक्ति है तो इस नम्बर पर घर सेनीटाइज करने के लिए कह सकते हैं.

बता दें कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम (East MCD) द्वारा पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में कोरोना संक्रमित व्यक्ति के घर को सेनिटाइज किया जा रहा है. साथ ही आस पास के क्षेत्र, मार्केट काॅम्प्लेक्स क्षेत्र को भी वाटर स्प्रिंकलर मशीन के माध्यम से सेनेटाइज्ड किया जा रहा है.
पूर्वी निगम (EDMC) द्वारा क्षेत्र के लोगों को कोरोना से बचाव के संबंध में जागरूक किया जा रहा है और अनावश्यक रूप घर से बाहर निकलने के लिए मना किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज