IGI Airport: अपने शेड्यूल्‍ड टाइम से पहले उड़ान भर गईं ये फ्लाइट्स और फिर...
Delhi-Ncr News in Hindi

IGI Airport: अपने शेड्यूल्‍ड टाइम से पहले उड़ान भर गईं ये फ्लाइट्स और फिर...
पटना से अन्य राज्यों के लिए विमान सेवा (फाइल फोटो)

दिल्‍ली के आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) पर बीते करीब साढ़े आठ घंटों के दौरान मुसाफिरों (Passenger) को बेदह खट्टे और मीठे अनुभवों का दो-चार होना पड़ा.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. 62 दिनों के बाद दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) से विमानों का आवागमन सोमवार से एक बार फिर शुरू हो गया. बीते करीब साढ़े आठ घंटों के दौरान एयरपोर्ट पर मुसाफिरों को बेदह खट्टे और मीठे अनुभवों का दोचार होना पड़ा. उन यात्रियों के अनुभव बेहद खट्टे रहे, जिनकी फ्लाइट (Flight) ऐन वक्‍त पर रद्द कर दी गई.

कुछ मुसाफिर ऐसे भी थे, जिनकी फ्लाइट देर से ही सही, पर गंतव्‍य के लिए रवाना हुई. हालांकि, इस बीच कुछ ऐसे भी मुसाफिर थे, जिनकी फ्लाइट अपने शेड्यूल्‍ड टाइम ( Scheduled Time) से पहले ही अपने गंतव्‍य के लिए रवाना हो गईं. फिलहाल जैसे-जैसे दिन गुजर रहा है, फ्लाइट ऑपरेशन (Flight Operation) को एक बार फिर पटरी पर लाने की सफल कोशिश की जा रही है.

अपने समय से पहले रवाना हुईं ये फ्लाइट्स
सोमवार तड़के से बहुत से मुसाफिरों की यह शिकायत रही कि उनकी फ्लाइट को बिना किसी सूचना के रद्द कर दिया गया. कुछ मुसाफिर का कहना था कि उनकी फ्लाइट घंटो देरी से रवाना होगी, उन्‍हें इस बात की जानकारी एयरपोर्ट आने के बाद मिली. ऐसे में दो फ्लाइट्स ऐसी भी थीं, जो यात्रियों की उम्‍मीद के विपरीत अपने समय से पहले ही अपने गंतव्‍य के लिए रवाना हो गईं.



इन फ्लाइट्स में पहली दिल्‍ली से जम्‍मू को रवाना होने वाली एयर इंडिया की एआई-821 और दूसरी स्‍पाइस जेट की दिल्‍ली से श्रीनगर रवाना होने वाली एसजी-130 हैं. एयर इंडिया की फ्लाइट अपने निर्धारित समय से करीब 17 मिनट पहले उड़ान भर गई और स्‍पाइस जेट की फ्लाइट अपने समय से 5 मिनट पहले रवाना हुई. हालांकि, गनीमत रही कि फ्लाइट के समय पूर्व रवाना होने से पहले किसी भी यात्री की फ्लाइट नहीं छूटी, सभी अपने गंतव्‍य के लिए रवाना हो गए.



6.30 घंटे की देरी रवाना हुई यह फ्लाइट
सोमवार सुबह करीब एक दर्जन फ्लाइट ऐसी रहीं, जो अपने निर्धारित समय पर गंतव्‍य के लिए रवाना नहीं हो सकीं. इन फ्लाइट्स में सबसे ज्‍यादा देरी से दिल्‍ली से जबलपुर को रवाना होने वाली फ्लाइट को हुई. स्‍पाइस जेट एयरलाइन की इस फ्लाइट को आईजीआई एयरपोर्ट से सुबह करीब 6:05 बजे जबलपुर के लिए रवाना होना था, लेकिन यह फ्लाइट दोपहर 12:36 बजे अपने गंतव्‍य के लिए रवाना हो सकी. इसी तरह दिल्‍ली से श्रीनगर, जयपुर, इंफाल, देहरादून, कानपुर, चंडीगढ़, बेंगलुरु सहित अन्‍य गंतव्‍यों को जाने वाली फ्लाइट अपने समय पर रवाना नहीं हो सकीं.

 

 

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली के IGI Airport से इन 18 शहरों के लिए रद्द हुई 42 फ्लाइट, जानिये बड़ी वजह

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading