लाइव टीवी

मनोज तिवारी बोले- दिल्ली में 80 प्रतिशत अपराधों के लिए घुसपैठिए जिम्मेदार

भाषा
Updated: October 13, 2019, 7:26 PM IST
मनोज तिवारी बोले- दिल्ली में 80 प्रतिशत अपराधों के लिए घुसपैठिए जिम्मेदार
उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने लोकसभा में कहा कि इस हालत के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए. (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने हाल ही में दिल्ली में एनआरसी (NRC) लागू करने के बारे में सवाल उठाया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari)  ने रविवार को कहा कि दिल्ली में 80 प्रतिशत अपराधों (Crime) के लिए घुसपैठिए (Immigrants) जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (National Register for Citizens) को लागू करने की मांग अपराधों में शामिल इस तरह के घुसपैठियों की पहचान करने और उन्हें बाहर निकालने के लिए की जा रही है.

उन्होंने कहा, 'दिल्ली में 80 प्रतिशत अपराधों में घुसपैठिए शामिल हैं. इसलिए मैं एनआरसी की मांग कर रहा हूं लेकिन जब भी मैं ऐसा करता हूं, अरविंद केजरीवाल उनकी ढाल बन कर सामने आ जाते हैं.'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी में एनआरसी लागू करने के बारे में सवाल उठाया था और कहा था कि यदि शहर में यह कवायद शुरू होती है तो तिवारी सबसे पहले बाहर होंगे.

हाल ही में मनोज तिवारी ने दिल्ली में NRC की बताई थी जरूरत

इसी साल अगस्त महीने में एक बयान देते हुए हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा था, 'दिल्ली में स्थिति खराब होती जा रही है. यहां भी एनआरसी की जरूरत है. यहां पर जो अवैध अप्रवासी रह रहे हैं, वो बहुत ही खतरनाक है. हम यहां भी एनआरसी लागू करेंगे.'

वहीं, इसी साल मई में एक बयान देते हुए उन्होंने कहा था, 'रोहिंग्या घुसपैठियों के हमले से दिल्ली में लोग लगातार डर के साए में जी रहे हैं. इसलिए यहां भी एनआरसी कानून लागू होना चाहिए, ताकि लोग चैन से रह सकें.'

ये भी पढ़ें-बाल-बाल बचे मनोज तिवारी, 'गांधी संकल्‍प यात्रा' के दौरान फेंका गया पटाखा

सोनिया नहीं, इस नेता को कांग्रेस अध्यक्ष देखना चाहते हैं सलमान खुर्शीद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 7:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर