लाइव टीवी

अवैध रिफाइंड ऑयल कंपनी का भंडाफोड़, नामचीन कंपनी की पैकिंग में बेचा जा रहा था मिलावटी तेल
Delhi-Ncr News in Hindi

Dharamvir Sharma | News18 Haryana
Updated: January 23, 2020, 3:02 PM IST
अवैध रिफाइंड ऑयल कंपनी का भंडाफोड़, नामचीन कंपनी की पैकिंग में बेचा जा रहा था मिलावटी तेल
गुरुग्राम में अवैध रिफाइंड ऑयल कंपनी का भंडाफोड़

गुरुग्राम (Gurugram )जिले के बिलासपुर थाना में पुलिस की क्राइम यूनिट (Crime unit) ने ब्रांडेड कंपनी के नाम से तेल में मिलावट (Oil adulteration) कर बेचने वाली अवैध रिफाइंड ऑयल कंपनी(Illegal Refined Oil Company) का भंडाफोड़ किया है.

  • Share this:
गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram )जिले के बिलासपुर थाना में पुलिस की क्राइम यूनिट (Crime unit) ने ब्रांडेड कंपनी के नाम से तेल में मिलावट (Oil adulteration) कर बाजार में बेचने वाली अवैध रिफाइंड ऑयल कंपनी(Illegal Refined Oil Company) का भंडाफोड़ किया है. दरअसल क्राइम यूनिट को गुप्त सूचना मिली थी कि पंचगाव तावडू रोड पर नकली रिफाइंड ऑयल बना उसे ब्रांडेड कंपनी की पैकिंग कर बाजार में बेचे जाने का गोरखधंधे को अंजाम दिया जा रहा है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध कंपनी पर छापेमारी की. क्राइम यूनिट की टीम ने मौके से बड़ी मात्रा में फॉर्च्यून रिफाइंड (Fortune refined) के लेबल के साथ रिफाइंड तैयार करने की मशीनों को बरामद किया. वहीं कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. मौके से गिरफ्तार शख्स की पहचान मेवात के रहने वाले योगेंद्र के तौर पर की गई है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.

ब्रांडेड कंपनी फॉर्च्यून रिफाइंड के नाम से बेचा जा रहा था मिलावटी रिफाइंड

एसीपी क्राइम के अनुसार इस नकली रिफाइंड कंपनी में सरसों के तेल में कई चीज़ों की मिलावट कर इसे नामी रिफाइंड कंपनी फॉर्च्यून की पैकिंग और लेबल लगाकर बाजार में बेचा जा रहा था. वही आरोपी को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर तफ़्तीश की जा रही है कि कब से वारदात में शामिल आरोपी इस गोरखधंधे को अंजाम देता आ रहा था. साथ पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी है. पुलिस ने मौके से आईसर कैंटर, 89 पेटी सरसों का तेल, 4 मशीने, 1 प्लास्टिक बैग, बोतलें, फोरचुन तेल कम्पनी के ट्रेड मार्क, पैकिंग रोल व पैकिंग मशीन आदि बरामद किए हैं.

पुलिस ने मौके से मिलावटी तेल बनाने वाली मशीनों को किया जब्त
पुलिस ने मौके से मिलावटी तेल बनाने वाली मशीनों को किया जब्त


मामले की तफ्तीश में जुटी है गुरुग्राम पुलिस

वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर इस गोरखधंधे में शामिल अन्य लोगो की पहचान करने की कोशिशें भी तेज कर दी है. वहीं पुलिस का कहना है आरोपी से पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे हो सकते है. फिलहाल मामले की तफ्तीश में जुटी है.

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़: मां और बेटा-बेटी की गला रेत कर हत्या, घायल हालत में रेलवे ट्रैक पर मिला पितायह भी पढ़ें- यमुनानगर: घर में घुसकर 80 लाख की लूट, जान बचाने के लिए छत से कूदा पीड़ित, टूटी टांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 2:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर