• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi-NCR में आज से फिर शुरू होगी बारिश, गिरेगा पारा, जानें अगले 5 द‍िन कैसा रहेगा मौसम का हाल

Delhi-NCR में आज से फिर शुरू होगी बारिश, गिरेगा पारा, जानें अगले 5 द‍िन कैसा रहेगा मौसम का हाल

द‍िल्‍ली-एनसीआर के ल‍िए  26 स‍ितंबर तक के ल‍िए येलो अलर्ट जारी कर हल्‍की बार‍िश की संभावना जताई गई है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

द‍िल्‍ली-एनसीआर के ल‍िए 26 स‍ितंबर तक के ल‍िए येलो अलर्ट जारी कर हल्‍की बार‍िश की संभावना जताई गई है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Delhi NCR Weather Updates: मंगलवार को मौसम में बदलाव के चलते बार‍िश की संभावना जताई गई है. हल्‍की से मध्‍यम स्‍तर की बार‍िश आज से शुरू हो जाएगी. इसकी वजह से मौसम व‍िभाग ने बुधवार से तापमान में ग‍िरावट आने की संभावना भी जताई है. वहीं सप्‍ताह के बीतने के साथ अधिकतम तापमान के 31 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस तक पहुंचने और न्‍यूनतम तापमान के 25 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस के आसपास रहने की प्रबल संभावना भी जताई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली-एनसीआर (Delhi NCR) में मौसम (Weather) में हर रोज बदलाव हो रहा है. मानसून अभी पूरी तरह से गया नहीं है. इसके चलते बार‍िश का मौसम कभी भी लोगों को पानी से तरबतर कर जा रहा है. अब संभावना जताई जा रही है क‍ि 21 से 26 स‍ितंबर तक कहीं-कहीं हल्‍की बार‍िश (Light Rain) और उसकी फुहारें लोगों को मन को भिगोने का काम करेंगी.

    मौसम व‍िभाग ने द‍िल्‍ली-एनसीआर के ल‍िए 21 से 26 स‍ितंबर के ल‍िए येलो अलर्ट जारी क‍िया है ज‍िससे हल्‍की बार‍िश की संभावना जताई गई है. इस पूरे सप्‍ताह बार‍िश होने की संभावना है.

    इस बीच देखा जाए तो मंगलवार सुबह से ही मौसम में गर्मी की तप‍िश की बजाय ठंडक महसूस हो रही है. हवा के चलने और बादलों के बीच-बीच में छाने की वजह से सूरज की गर्मी का अहसास नहीं हो रहा है. आसमान में सुबह से बादल छाए नजर आ रहे हैं. बादलों के बीच में सूरज भी लुकाछुपी कर रहा है.

    ये भी पढ़ें: OMG: दिल्ली में 28 प्रतिशत घरों में किसी न किसी सदस्य को फ्लू के लक्षण

    मौसम व‍िभाग की मानें तो आज मंगलवार को मौसम में बदलाव के चलते बार‍िश की संभावना जताई गई है. हल्‍की से मध्‍यम स्‍तर की बार‍िश आज से शुरू हो जाएगी. इसकी वजह से मौसम व‍िभाग ने बुधवार से तापमान में ग‍िरावट आने की संभावना भी जताई है. वहीं सप्‍ताह के बीतने के साथ अधिकतम तापमान के 31 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस तक पहुंचने और न्‍यूनतम तापमान के 25 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस के आसपास रहने की प्रबल संभावना भी जताई गई है. आज मंगलवार अध‍िकतम तापमान 34 ड‍िग्री रहने की संभावना जताई गई है.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: अब 100% कैपेसिटी के साथ खुलेंगे भारतीय रेल के सभी ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट, आदेश जारी

    बताते चलें क‍ि राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र द‍िल्‍ली में सोमवार को अध‍िकतम तापमान 35.8 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस र‍िकॉर्ड क‍िया गया था जबक‍ि न्‍यूनतम तापमान 26.5 ड‍िग्री दर्ज क‍िया गया था. वहीं अब 26 स‍ितंबर तक बार‍िश होने की वजह से तापमान में ग‍िरावट आने की संभावना जताई जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज