लाइव टीवी

नोएडा में रह रहे बिहार के लोगों के लिए आज दादरी से चलेंगी 4 ट्रेन, यहां जानें टाइम-टेबल
Greater-Noida News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 9:15 AM IST
नोएडा में रह रहे बिहार के लोगों के लिए आज दादरी से चलेंगी 4 ट्रेन, यहां जानें टाइम-टेबल
कोविड-19 महामारी के कारण कई प्रवासी देश के कई महानगरों में लंबे समय से फंसे हुये हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

Train for Bihar From Dadri: गौतमबुद्धनगर जिले के दादरी रेलवे स्टेशन से बिहार के लिए शनिवार को चार ट्रेनें रवाना होने वाली हैं. नोएडा में रहने वाले बिहार के लोगों को ये ट्रेनें अलग-अलग शहरों तक पहुंचाएगी.

  • Share this:
नोएडा. कोरोना वायरस (Covid-19) महामारी के कारण कई प्रवासी देश के कई महानगरों में लंबे समय से फंसे हुए हैं. इन सभी को अपने गृह राज्यों में वापस भेजने के लिए राज्य सरकारें लगातार प्रयास कर रही हैं. इसी बीच जानकारी मिली है कि गौतमबुद्धनगर जिले (Gautam Buddha Nagar) में रहने वाले बिहार के प्रवासियों को वापस भेजने के लिए जिले की दादरी रेलवे स्टेशन (Dadri Railway Station) से 4 ट्रेनें चलने वाली हैं. इसकी मांग जिले के अपर जिलाधिकारी एमएम उपाध्याय ने उत्तर मध्य रेलवे के डीआरएम से की थी.

आज यानी शनिवार को दोपहर 1 बजे दादरी रेलवे स्टेशन से एक ट्रेन बिहार के कटिहार के लिए रवाना होगी. यह ट्रेन बरौनी, आरा होते हुए कटिहार पहुंचेगी. दूसरी ट्रेन शाम 4 बजे दादरी से ही मुजफ्फरपुर के लिए रवाना होने वाली है. जो सीवान, छपरा होते हुए मुजफ्फरपुर तक जाएगी. वहीं, शाम सात बजे दादरी से एक ट्रेन दानापुर स्टेशन के लिए चलेगी. यह ट्रेन बक्सर, आरा होते हुए दानापुर पहुंचेगी. इसके अलावा रात में 10 बजे अररिया के लिए एक ट्रेन रवाना होगी, जो वाया खगड़िया अररिया पहुंचेगी.

आपको बता दें कि दिल्ली से सटे नोएडा में रहने वाले विभिन्न राज्यों के प्रवासियों के लिए इससे पहले भी यूपी सरकार ने ट्रेनें चलाई हैं. नोएडा से बिहार, यूपी और एमपी के लिए पिछले कुछ दिनों में माइग्रेंट स्पेशल ट्रेनें (Migrant Special Train) चली हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रवासियों को सम्मानपूर्वक उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए हरसंभव उपाय किए जाएं. किसी भी प्रवासी कामगार को ट्रक या अन्य निजी साधनों से नहीं भेजा जाए. यूपी के औरैया में प्रवासी मजदूरों से भरे ट्रक में डीसीएम की टक्कर के बाद सीएम योगी ने ये आदेश दिए थे. गौरतलब है कि देश के अन्य राज्यों से यूपी आने वाले प्रवासियों की ट्रेन भी लगातार चल रही है. रेल मंत्रालय ने 1 जून से इन ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी का फैसला भी लिया है.



ये भी पढ़ें: वाराणसी की गंगा में लौटीं मछलियों की सात प्रजातियां, 50 साल बाद दिखा बदलाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 8:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading