होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

दिल्ली में फिर डरा रहा कोरोना, 10 दिनों में 40 लोगों की मौत, जुलाई के आखिरी हफ्ते के मुकाबले दोगुना बढ़ाेतरी

दिल्ली में फिर डरा रहा कोरोना, 10 दिनों में 40 लोगों की मौत, जुलाई के आखिरी हफ्ते के मुकाबले दोगुना बढ़ाेतरी

कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर-Reuters)

कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर-Reuters)

दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है. हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि संक्रमण के चलते उन्हीं लोगों की मौत हुई है जो पले से कैंसर, टीबी या किसी अन्य गंभीर बीमारी से ग्रसित थे.

नई दिल्ली. दिल्ली में कोविड के कारण अगस्त के शुरुआती 10 दिनों में ही 40 लोगों की मौत हो गई जबकि जुलाई के आखिरी 10 दिनों में कोरोना वायरस ने 14 लोगों की जान ली थी. महामारी के कारण मौत होने में करीब दो गुना से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में 1 अगस्त को 2, 2 अगस्त को 3, 3 अगस्त को 5, 4 अगस्त को 4, 5 अगस्त को 2, 6 अगस्त को 1, 7 अगस्त को 2, 8 अगस्त को 6, 9 अगस्त को 7 और 10 अगस्त को 8 मौतें दर्ज की गईं.

वहीं 22 और 23 जुलाई को क्रमश: एक-एक, 24,25,26 और 27 जुलाई को दो-दो मौतें हुईं, जबकि 28 जुलाई को किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई. 29 और 30 जुलाई को एक-एक मरीज मृत्यु हुई और 31 जुलाई को किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई. 10 अगस्त को हुई मौतें 181 दिन में सर्वाधिक हैं. दिल्ली में कोविड के कारण 26,343 लोगों की जान जा चुकी है.

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले एक हफ्ते में संक्रमण के मामले बढ़े हैं. संक्रमण के कारण होने वाली मौतें भी बढ़ रही हैं. हालांकि विशेषज्ञों और अधिकारियों का कहना है कि संक्रमण के कारण उन्हीं लोगों की जान जा रही है जो पहले से किसी बीमारी से पीड़ित हैं या कैंसर, टीबी या दूसरी गंभीर बीमारी है. एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि मौत के अधिकतर मामलों में मरीज संयोग से कोविड से पीड़ित था, क्योंकि उनका अन्य बीमारी का इलाज पहले से ही चल रहा था.

वहीं फोर्टिस अस्पताल में पल्मोनोलॉजी की वरिष्ठ डॉक्टर ऋचा सरीन ने कहा कि सबसे ज्यादा खतरा बुजुर्गों और पहले से किसी बीमारी से पीड़ित लोगों को है, क्योंकि इस वर्ग में संक्रमण गंभीर रूप ले रहा है.

Tags: Corona death case in Delhi, Delhi news

अगली ख़बर