दिल्‍ली के हालात पर सर्वदलीय बैठक, BJP-कांग्रेस ने दी टेस्‍ट बढ़ाने की सलाह, AAP ने LG पर साधा निशाना
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्‍ली के हालात पर सर्वदलीय बैठक, BJP-कांग्रेस ने दी टेस्‍ट बढ़ाने की सलाह, AAP ने LG पर साधा निशाना
भारत सरकार की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार रिकवरी रेट 48.88% है.

दिल्‍ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के हालात पर सर्वदलीय बैठक बुलाई. इसमें बीजेपी और कांग्रेस ने परीक्षण बढ़ाने की सलाह दी, जबकि आप ने एलजी पर निशाना साधा.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) पर चर्चा के लिए मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने सर्वदलीय बैठक बुलाई. इस दौरान बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने कोविड-19 परीक्षण बढ़ाने जाने की मांग की. जबकि आम आदमी पार्टी ने दिल्‍ली के बाहर के लोगों के इलाज का मुद्दा उठाया. दिल्‍ली के अस्‍पतालों में केवल दिल्‍ली वालों के इलाज की मांग की.

इस बैठक में दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता और आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह ने हिस्सा लिया. इस दौरान आदेश गुप्‍ता ने सुझाव दिया कि दिल्‍ली की स्थिति को देखते हुए कोरोना के परीक्षण और बेड की संख्‍या बढ़ाने की जरूरत है. उन्‍होंने सुझाव दिया कि स्‍कूल और मेट्रो को अभी शुरू नहीं करना चाहिए. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार को मॉल खोलने की अनुमति देने वाले फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए.

दिल्‍ली सरकार की विफलता के कारण हालात बिगड़े: बीजेपी
आदेश गुप्‍ता ने कहा, 'दिल्ली सरकार की विफलता के कारण स्थिति बिगड़ रही है. परीक्षण और बेड की संख्या नहीं बढ़ाने के कारण स्थिति बिगड़ रही है. सरकार को अन्य दलों और संगठनों के साथ काम करने के लिए राजनीति से ऊपर उठना चाहिए.'
कांग्रेस का दावा- दिल्‍ली सरकार ने परीक्षण की संख्‍या घटाई


दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार ने सर्वदलीय बैठक में दावा किया कि दिल्‍ली में 3 जून से जब कोरोना वायरस के मामले बहुत ही तेजी से बढ़ने लगे तो केजरीवाल सरकार उतनी ही लापरवाह हो गई. दिल्‍ली में परीक्षण की संख्‍या कम कर दी गई. यह 'खतरनाक' स्थिति है.

अनिल कुमार ने कहा, 'परीक्षण के मोर्चे पर दिल्‍ली सरकार पूरी तरह से विफल रही है.' उन्‍होंने मांग की कि दिल्‍ली के प्रत्‍येक कोरोना प्रभावित परिवार को तत्‍काल प्रभाव से 10 हजार रुपये देकर उनकी मदद की जाए. क्‍योंकि इस वक्‍त वे वित्‍तीय और स्‍वास्‍थ्‍य संकट से जूझ रहे हैं.

संजय सिंह ने एलजी के फैसले पर उठाए सवाल
आम आदमी पार्टी की ओर से इस बैठक में संजय सिंह ने एलजी के केजरीवाल सरकार के फैसले को निरस्‍त करने पर सवाल उठाए. उन्‍होंने दिल्‍ली के बाहर के लोगों का मुद्दा उठाया और कहा कि यह शहर इस दबाव से कैसे निपटेगा.

संजय सिंह ने कहा, 'जब मैंने एलजी से पूछा कि क्‍या दिल्‍ली के बाहर से आने वाले लोगों के लिए कोई व्‍यवस्‍था की गई है तो उनके पास कोई जवाब नहीं था.' इस मुद्दे को लेकर उन्‍होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्‍होंने कहा, 'यह स्‍पष्‍ट है कि योगी और खट्टर की सरकारें नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में कोरोना से निपटने में फेल रही हैं. यही कारण है कि बीजेपी ने दिल्‍ली सरकार के फैसले को पलटने के लिए एलजी पर दबाव डाला.

ये भी पढ़ें:

LAC पर कुछ इलाकों में भारतीय-चीनी सैनिक पीछे हटे, आज की बातचीत पर निगाहें

ल्ली में कल से सस्ती होगी शराब, 70% Corona Tax खत्म करने का लिया फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading