• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • IN DWARKA 250 BED COVID HOSPITAL WILL BEGIN FROM TOMORROW DELHI GOVERNMENT ISSUED ORDER

द्वारका में कल से शुरू होगा 250 बेड का COVID अस्पताल, दिल्ली सरकार ने जारी किये आदेश

वेस्ट दिल्ली, द्वारका में इंदिरा गांधी अस्पताल में 250 बेड की शुरुआत की जा रही है.

दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से वेस्ट दिल्ली के द्वारका में इं‍दिरा गांधी अस्पताल में 250 बेड की शुरुआत की जा रही है. इस संबंध में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पश्चिमी दिल्ली से भाजपा (BJP) सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा (Pravesh Sahib Singh Verma) के प्रयासों से अब वेस्ट दिल्ली में इंदिरा गांधी अस्पताल (Indira Gandhi Hospital), द्वारका में 250 बेड की शुरुआत की जा रही है.

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के आदेशों पर इस अस्पताल में फिलहाल 250 ‍बेड्स की शुरुआत की गई है जिसकी आने वाले समय में 900 बेड्स तक व्यवस्था करने की संभावना जताई गई है.

    बताते चलें कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी की ओर से आज इस संबंध में एक आदेश भी जारी कर दिया गया है. इस आदेश के जारी होने के बाद अब इंदिरा गांधी अस्पताल में  कोविड मरीजों के लिए कल से 250 बेड्स की व्यवस्था शुरू की जा रही है.

    Coronavirus, COVID-19, Delhi Government, Indira Gandhi Hospital Dwarka, Amit Shah, Union Home Minister, Parvesh Sahib Singh Verma, Covid Hospital, कोरोनावायरस, कोविड-19, दिल्ली सरकार, इंदिरा गांधी अस्पताल द्वारका, अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, कोविड अस्पताल
    वेस्ट दिल्ली, द्वारका में इंदिरा गांधी अस्पताल में 250 बेड की शुरुआत की जा रही है.


    पश्चिमी दिल्ली सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि कल से इंदिरा गांधी अस्पताल में 250 बेड शुरू हो जाएंगे और आने वाले समय में इसकी संख्या 900 तक पहुँचाने का लक्ष्य है.

    DDU Hospital में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगने का काम शुरू 
    वर्मा ने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) का धन्यवाद देते हुए कहा कि इंदिरा गांधी में 250 बेड की शुरुआत गृहमंत्री के प्रयासों से ही शुरू हो पाई है. इसके अलावा दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल (DDU Hospital) में एक बड़ा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगने का भी काम शुरू हुआ है जो आने वाले 2 दिन में शुरू हो जाएगा. यह 500 लीटर की क्षमता वाला प्लांट 150 बेड वाले अस्पताल में मरीजों को ऑक्सीजन दे पाएगा.



    राधा स्वामी व्यास आश्रम में 200 बेड केंद्र भी जल्द शुरू होगा
    इसके साथ ही अशोक नगर में राधा स्वामी व्यास आश्रम में 200 बेड वाला कोविड ऑक्सीजन सेवा केंद्र भी जल्द शुरू हो जायेगा. दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की भारी किल्लत बनी हुई है. ऐसे में अब दिल्ली से सांसदभी इसकी किल्लत को दूर करने में जुट गए हैं.