Ghaziabad News-  corona मरीजों को राहत, सुबह ऑक्‍सीजन का खाली सिलेंडर जमा करें और शाम को भरा ले जाएं

कोरोना के होम आइसोलेशन वाले मरीजों को मिलेगी राहत

कोरोना के होम आइसोलेशन वाले मरीजों को मिलेगी राहत

गाजियाबाद नगर निगम (Municipal Corporation) ने एक दिन में ऑक्‍सीजन सिलेंडर भरवा कर वापस देने का निर्णय लिया है. इससे होम आइसोलेशन के मरीजों को राहत मिलेगी.

  • Share this:

गाजियाबाद. कोरोना (Corona) के ऐसे मरीजों (Patient) के लिए राहत भरी खबर है, जो होम आइसोलेशन (Home Isolation) में हैं और उन्‍हें ऑक्‍सीजन (Oxygen) की जरूरत पड़ रही है. गाजियाबाद नगर निगम (Municipal Corporation) ऐसे मरीजों को एक दिन में ऑक्‍सीजन सिलेंडर भरवा कर वापस करेगा. नगर निगम ने यह फैसला मरीजों को हो रही परेशानी को देखते हुए लिया है. मरीजों के परिजन फर्स्‍ट हॉफ में सिलेंडर जमा कर देंगे और सेकेंड हॉफ में ऑक्‍सीजन भरकर सिलेंडर वापस मिल जाएगा.

अभी तक नगर निगम (Municipal Corporation) एक दिन पहले ऑक्सीजन के सिलेंडर जमा करवाता था और दूसरे दिन सिलेंडर की सप्लाई करता था. इससे ऐसे मरीजों को परेशानी होती थी, जिनका ऑक्‍सीजन नीचे होता था और उनके पास एक ही सिलेंडर होता था. अब नगर निगम ने ऑक्सीजन की सप्लाई के इस गैप को कम कर दिया है. नई व्‍यवस्‍था के तहत ऑक्सीजन की सप्लाई की कमान अब डॉ. अनुज कुमार को सौंपी गई है.

उन्होंने बताया कि अब प्रतयेक दिन सुबह दस से लेकर दो बजे तक ऑक्सीजन के सिलेंडर जमा कराए जाएंगे.  दो बजे के बाद ही नगर निगम के वाहनों से इन सिलेंडरों को प्लांट पर भेजा जाएगा और रि‍फि‍लिंग कराई जाएगी, जिसके बाद देर शाम तक वापस सप्लाई की जाएगी. ऐसे में जिन लोगों को अब ऑक्सीजन की तत्काल जरूरत है, उनको राहत मिलेगी. यह व्‍यवस्‍था कल से लागू हो जाएगी. लोग नगर निगम के जोनल कार्यालय में जाकर ऑक्‍सीजन सिलेंडर जमा करा सकेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज