लाइव टीवी

जामिया हिंसा: कांग्रेस के पूर्व MLA आसिफ खान समेत 2 नेताओं से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 8:58 AM IST
जामिया हिंसा: कांग्रेस के पूर्व MLA आसिफ खान समेत 2 नेताओं से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ
कांग्रेस के पूर्व नेता पर एफआईआर दर्ज है. (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान (Asif Mohammad Khan) को नोटिस जारी कर क्राइम ब्रांच, चाणक्यपुरी के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 8:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान (Asif Mohammad Khan) को सीआरपीसी की धारा 160 के अंतर्गत एक नोटिस जारी की है. जारी नोटिस में खान को क्राइम ब्रांच, चाणक्यपुरी के समक्ष 24 जनवरी को समक्ष पेश होने का निर्देश मिला है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच उनसे पिछले साल के दिसंबर में न्यू फ्रेंडस कॉलोनी में हुई हिंसा के संबंध में पूछताछ करेगा.




इनके अलावा क्राइम ब्रांच ने स्थानीय नेता आशू खान को भी जामिया नगर में हुई हिंसा (Jamia Nagar Violence) के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. दिल्ली पुलिस ने आसिफ खान और आशू खान को एक ही दिन यानी 24 जनवरी को तलब किया है.



हिंसक प्रदर्शनों में आया था नाम
बता दें कि पिछले महीने (दिसंबर) जामिया मिलिया इस्लामिया के पास हुए हिंसक प्रदर्शन पर पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व नेता आसिफ मोहम्मद खान पर एफआईआर दर्ज की थी. पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान 18 दिसंबर को जामिया नगर थाने भी पहुंच गये थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि पुलिस को अगर मैं दोषी लगता हूं तो मुझे गिरफ्तार करे.

आसिफ खान दिल्ली के ओखला क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक रहे हैं. उन्होंने यहां वर्ष 2009 के उपचुनाव और 2013 में जीत हासिल की थी. लेकिन वो इस बार कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं. उन्होंने फरवरी में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए ओखला से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा दाखिल किया है.

जानिए पूरा मामला
जानकारी के लिए बता दें दक्षिण पूर्वी दिल्ली के नई फ्रेंड्स कॉलोनी थाना इलाके में CAA और NRC के विरोध के बाद हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम के सामने पूछताछ के लिए कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान और स्थानीय नेता आशु खान पेश होंगे. इस दिन इन दोनों से क्राइम ब्रांच के चाणक्यपुरी दफ्तर में 11 बजे जामिया हिंसा पर पूछताछ होगी. बता दें, इन दोनों नेताओं का नाम एफआईआर में दर्ज है.

ये भी पढ़ें: 

BJP ने केजरीवाल को याद दिलाए पुराने वादे, कहा- इन 3 मुद्दों से मुकरे CM

मनोज तिवारी की फिसली जुबान, कहा- मनीष सिसोदिया का काम है थूक कर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 8:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर