लाइव टीवी

जामिया हिंसा मामले में एक गिरफ्तार, नोटिस मिलने के बाद 2 पहुंचे क्राइम ब्रांच

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 12:32 PM IST
जामिया हिंसा मामले में एक गिरफ्तार, नोटिस मिलने के बाद 2 पहुंचे क्राइम ब्रांच
जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में हिंसा की फाइल फोटो.

जामिया हिंसा मामले (Jamia Violence) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. पुलिस इससे पूछताछ कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 12:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जामिया हिंसा मामले (Jamia Violence Case) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम फुरकान है. बीती गुरुवार रात दिल्ली पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस आरोपी को पहले स्थानीय पुलिस ने हिरासत में लिया, जिसके बाद उसे क्राइम ब्रांच के हवाले किया गया. यह जानकारी मिलने के बाद आप विधायक अमानतुल्ला खान थाने पहुंच गए. उन्होंने थाने में जमकर हंगामा किया. पुलिस सूत्रों के अनुसार, 16 दिसंबर को जामिया और न्यू फ़्रेंडस कॉलोनी में बसों पर पत्थरबाजी हुई थी, उसमें इसकी भूमिका सामने आई थी.

थाने में जमकर हुआ हंगामा
आरोपी फुरकान को जब देर रात पुलिस ने हिरासत में लिया तो आप विधायक अमानतुल्ला खान थाने पहुंच गए. विधायक खान ने थाने में काफी हंगामा किया. दरअसल, क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है. लिहाजा लोकल पुलिस ने फुरकान को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया. क्राइम ब्रांच आरोपी से पूछताछ कर रही है.

क्राइम ब्रांच में चल रही पूछताछ

जामिया हंगामा मामले में जामिया का एक और आरोपी छात्र चंदन कुमार दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच में  पहुंच चुका है. सूत्रों के अनुसार, चंदन के खिलाफ मिले शुरुआती इन्फॉर्मेशन के बाद क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. वहीं, आशु खान भी जांच प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए क्राइम ब्रांच के सामने पेश हो चुका है.

न्यू फ्रेंडस कॉलोनी में हुई हिंसा के संबंध में होगी पूछताछ
आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कांग्रेस के पूर्व MLA आसिफ मोहम्मद खान को CRPC की धारा 160 के अंतर्गत एक नोटिस जारी की है. जारी नोटिस में खान को क्राइम ब्रांच, चाणक्यपुरी के समक्ष 24 जनवरी को समक्ष पेश होने का निर्देश मिला है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच उनसे पिछले साल के दिसंबर में न्यू फ्रेंडस कॉलोनी में हुई हिंसा के संबंध में पूछताछ करेगा. दिल्ली पुलिस ने आसिफ खान और आशू खान को एक ही दिन यानी 24 जनवरी को तलब किया है.ये भी पढ़ें: .

जामिया हिंसा: कांग्रेस के पूर्व MLA समेत 2 नेताओं से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ

दिल्ली चुनाव: अमित शाह का ऐलान- 4 महीने में शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 11:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर