Assembly Banner 2021

आने वाले समय में इस रूट पर 130 किमी की रफ्तार से दौड़ेगी ट्रेन, महाप्रबंधक ने किया ट्रायल-रन का निरीक्षण, जानिए किस रूट पर की जा रही है तैयारी?

महाप्रबंधक ने चंडीगढ़ से अम्बाला छावनी के बीच  ट्रायल-रन का निरीक्षण किया.

महाप्रबंधक ने चंडीगढ़ से अम्बाला छावनी के बीच ट्रायल-रन का निरीक्षण किया.

Indian Railway News: उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने आज अम्ब अंदौरा-चंडीगढ़ रेल सेक्शन का गहन निरीक्षण किया. महाप्रबंधक ने चंडीगढ़ से अम्बाला छावनी के बीच 130 किलोमीटर प्रति घंटा की गति के ट्रायल-रन का भी निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर यार्ड का भी निरीक्षण किया.

  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर रेलवे (Northern Railway) के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल (Ashutosh Gangal) ने आज अम्ब अंदौरा-चंडीगढ़ रेल सेक्शन का गहन निरीक्षण किया. उनके साथ अम्बाला मंडल (Ambala Division) के मंडल रेल प्रबंधक जी.एम.सिंह तथा मंडल के अनेक वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे.


महाप्रबंधक ने चंडीगढ़ से अम्बाला छावनी के बीच 130 किलोमीटर प्रति घंटा की गति के ट्रायल-रन का भी निरीक्षण किया. उन्होंने बाद में चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर यार्ड का भी निरीक्षण किया.


महाप्रबंधक ने अम्ब अंदौरा रेलवे स्टेशन (Amb Andaura Railway Station), सर्कुलेटिंग एरिया और यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया. उन्होंने नंगलडैम तलवाड़ा परियोजना पर चर्चा की और वृक्षारोपण भी किया. उन्होंने प्रतीक्षालय में जन प्रतिनिधियों के साथ चर्चा भी की.


अपने अगले पडाव पर महाप्रबंधक ने ऊना हिमाचल और नंगलडैम स्टेशनों (Nangal Dam Station) का निरीक्षण किया. उन्होंने कैरिज एंव वैगन डिपो, रनिंग रूम, रेलवे कालोनी, सहायक स्टेशन मास्टर कार्यालय और सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया. उन्होंने वहां नवनीकरण किए गए प्रतीक्षालय का भी निरीक्षण किया.




Youtube Video



नंगलडैम से प्रस्थान के बाद महाप्रबंधक ने नंगलडैम-आनंदपुर साहिब के बीच 96/5-4 किलोमीटर पर कर्मचारी युक्त समपार संख्या सी-79 का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने आनंदपुर साहिब 84/01-83/17 और एसईजैड नं0-17 किलोमीटर पर प्वाइंट संख्या के-4 पर स्टेशन यार्ड का और इसके सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया. इसके बाद भरतगढ़ और घनौली के बीच 60/04-59/11 किलोमीटर पर पुल संख्या 140 का निरीक्षण किया.


अगले पड़ाव रूप नगर स्टेशन पर महाप्रबंधक ने पूरे रेलवे स्टेशन परिसर और सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया. उन्होंने 34/11-3 किलोमीटर पर घुमाव संख्या 12 और उस के बाद मियांपुर कुराली के बीच 34/04-02 किलोमीटर पर गैंग नम्बर 5 (1+1+15) का निरीक्षण किया और कार्मिक विभाग द्वारा कर्मचारियों के लाभ के जारी पुस्तिका का वितरण किया. अगले पड़ाव स्टेशन साहबज़ादा अजीत सिंह नगर पर महाप्रबंधक ने स्टेशन, रेलवे कॉलोनी, यूएसएफडी और स्मॉल ट्रैक मशीन का निरीक्षण किया.


इसके बाद महाप्रबंधक ने चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन (Chandigarh Railway Station) पर चंडीगढ़ यार्ड में प्वाइंट संख्या 129-बी का निरीक्षण किया. उन्होंने एसएंडटी, डब्ल्यूएसओ क्लास रूम, पावर केबिन, रनिंग रूम, लॉबी, सर्कुलेटिंग एरिया और मेन पोर्च का निरीक्षण किया.


इसके बाद उन्होंने कार्मिक विभाग द्वारा लगाए गए एचआरएमएस और आरईएसएस क्योस्क का उदघाटन और एचआरएमएस पुस्तिका का वितरण किया. उन्होंने स्टेशन अधीक्षक कार्यालय के निकट वीआईपी लाउंज में स्टेशन रि-लोकेशन प्लान पर चर्चा की.


महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने रेलवे यूनियनों और एसोसिएशनों तथा रेलयात्रियों के प्रतिनिधियों के साथ अम्बाला स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नं0-1 पर वीआईपी रूम में बातचीत की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज