कोरोना के खिलाफ लड़ाई में MCD की तैयारी, स्कूलों, समुदाय भवनों में बनाये आईसोलेशन बेड

दिल्ली की नगर निगमों की ओर से कोरोना पेशेंट्स के लिए बेड की व्यवस्था की जा रही है. (File photo)

दिल्ली की नगर निगमों की ओर से कोरोना पेशेंट्स के लिए बेड की व्यवस्था की जा रही है. (File photo)

Covid-19: पूर्वी दिल्ली के दिलशाद गार्डन स्थित स्वामी दयानंद अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए 10 बेड की व्यवस्था की गई है. चार स्कूलों में ईस्ट लक्ष्मी नगर मार्केट-20 बैड, मयूर विहार फेज 3 पॉकेट ए 3 में 15 बैड्स, जीटीबी एन्क्लेव नंद विहार- 40 बेड्स, सुभाष पार्क-30 बैड्स व्यवस्था की गई है. कांति नगर समुदाय भवन में 50 बैड्स बनाये गये हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 10:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में लगातार बढ़ रहे कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों को लेकर हालात बेहद बेकाबू हो रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 24,375 नए कोरोना केस दर्ज किये हैं और 167 की डेथ भी हो गई है. इसके बाद स्थिति बेहद चिंताजनक बन गई है.

दिल्ली में खराब होते हालातों के बीच अब दिल्ली की नगर निगमों ने दिल्ली सरकार के साथ-साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ने की तैयारी की है. दिल्ली की नगर निगमों की ओर से भी अब कोरोना पेशेंट्स के लिए बेड की व्यवस्था की जा रही है.

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने अपने सबसे बड़े अस्पताल स्वामी दयानंद अस्पताल में कोरोना पेशेंट के लिए 10  बेड रिजर्व किए हैं. वहीं 4 सरकारी स्कूलों में भी होम आइसोलेशन की व्यवस्था की है.

पूर्वी दिल्ली के मेयर निर्मल जैन ने बताया की आज निगमायुक्त विकास आनंद और उच्च अधिकारियों के साथ कोविड मैनेजमेंट को लेकर अहम बैठक की गई. उन्होंने बताया कि पूर्वी दिल्ली के दिलशाद गार्डन स्थित स्वामी दयानंद अस्पताल में कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए 10 बेड की व्यवस्था की गई है और अन्य मरीजों में संक्रमण ना फैले इसकी भी पूरी व्यवस्था की गई है.
जैन ने बताया कि स्वामी दयानंद अस्पताल से बायोमेडिकल कचरे के एकत्रण और उनका निष्पादन पूर्वी निगम के अधिकृत कंपनी द्वारा बहुत ही एहतियात के द्वारा किया जा रहा है.

मेयर निर्मल जैन ने जानकारी दी कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने अपने अधीन 4 स्कूलों को चिन्हित किया है जिसमें लगभग 100 लोगों के आइसोलेशन की व्यवस्था की गई है.

इन स्कूलों में ईस्ट लक्ष्मी नगर मार्केट-20 बैड, मयूर विहार फेज 3 पॉकेट ए 3 में 15 बैड्स, जीटीबी एन्क्लेव नंद विहार- 40 बेड्स, सुभाष पार्क-30 बैड्स के अलावा कांति नगर समुदाय भवन में 50 बैड्स की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा मेयर ने बताया कि दोनों क्षेत्रीय जोनों में एक- एक साप्ताहिक बाजार खोलने के अनुमति दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज