थर्ड वेव में दिल्ली में हर रोज आ सकते हैं कोरोना के 37,000 केस, CM केजरीवाल ने जताई आशंका

कोरोना संक्रमण की आने वाली थर्डवेव और भयावह हो सकती है. (फाइल फोटो)

कोरोना संक्रमण की आने वाली थर्डवेव और भयावह हो सकती है. (फाइल फोटो)

Covid 19: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि एक्सपर्ट के साथ की गई मीटिंग में थर्ड वेव में जो पीक आएगा, उसमें हर रोज 37,000 से ज्यादा केस आने की संभावना जताई गई है. और दिल्ली सरकार इसको लेकर पूरी तैयारी में अभी से जुट गई है.

  • Share this:


नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की आने वाली थर्ड वेव और भयावह हो सकती है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने घोषणा की है कि एक्सपर्ट के साथ की गई मीटिंग में कोरोना की थर्ड वेव (Third wave of Corona) में जो पीक आएगा, उसमें हर रोज 37,000 से ज्यादा केस आने की संभावना जताई गई है. और दिल्ली सरकार इसको लेकर पूरी तैयारी में अभी से जुट गई है.

सीएम केजरीवाल ने बताया कि अप्रैल माह में जो सबसे ज्यादा केस पीक के दौरान रिकॉर्ड किए गए वह 28,000 रिकॉर्ड किए गए थे. लेकिन अब एक्सपर्ट्स की राय के बाद पीक के दौरान यह 37,000 हो सकती है. इसके लिए हम दिल्ली के अस्पतालों और अपने स्वास्थ्य सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए काम कर रहे हैं. इसके लिए पूरी रणनीति तैयार कर ली गई है.

उन्होंने बताया कि ऐसा नहीं है कि अगर 37,000 से भी ज्यादा केस आते हैं तो उसके लिए हम तैयार नहीं हैं. उसके लिए भी सरकार आगे के लिए सोच कर काम कर रही है. उन्होंने यह भी बताया कि खासकर बच्चों के लिए एक टास्क फोर्स बनाई गई है जो कि यह तय करेगी कि इन स्वास्थ्य संसाधनों में बच्चों के लिए कितने बेड, ऑक्सीजन बेड, ICU और दवाइयां आदि जरूरी होंगी. इन सभी को लेकर काम किया जाएगा. और टास्क फोर्स को जल्द ही इस पर अपनी रिपोर्ट भी सरकार को सबमिट करनी होगी.
यह सभी तैयारियां कल 6 घंटे तक चली दो अलग-अलग मीटिंग में चर्चा के बाद करने का फैसला किया है. एक्सपर्ट्स की राय के आधार पर ही आगे की तैयारी की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज