• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • सदस्यता पर्व में दोगुनी हो सकती है बीजेपी के सदस्यों की संख्या

सदस्यता पर्व में दोगुनी हो सकती है बीजेपी के सदस्यों की संख्या

सदस्यता पर्व में दोगुनी हो सकती है बीजेपी के सदस्यों की संख्या

सदस्यता पर्व में दोगुनी हो सकती है बीजेपी के सदस्यों की संख्या

बीजेपी के सदस्यता अभियान के दौरान अधिकांश राज्यों में पार्टी के नए सदस्यों की संख्या में 50 प्रतिशत से भी अधिक बढ़ोतरी हुई है. अनुमान है कि अभियान समाप्त होने तक पार्टी के सदस्यों का आंकड़ा 18-19 करोड़ तक पहुंच सकता है.

  • Share this:
बीजेपी का सदस्यता अभियान युद्धस्तर पर है. कई राज्यों में सदस्यता में सौ प्रतिशत से भी अधिक बढ़ोत्तरी हुई है. वैसे भी पार्टी संविधान में 20 प्रतिशत सदस्य बढ़ाने का लक्ष्य है. लेकिन अधिकांश राज्यों में बीजेपी के नए सदस्यों की संख्या में 50 प्रतिशत से भी अधिक बढ़ोतरी हुई है. पार्टी का अनुमान है कि सदस्यता अभियान समाप्त होने पर पार्टी के सदस्यों का आंकड़ा 18-19 करोड़ तक पहुंच सकता है.

हर सदस्य का वेरिफिकेशन
बीजेपी के सदस्यता अभियान में मोबाइल, नमो ऐप, व्हाट्सएप के अलावा पारंपरिक साधनों का सहारा भी लिया जा रहा है. हर सदस्य का वेरीफेकेशन भी हो रहा है ताकि कोई गड़बड़ी न हो. इस सदस्यता अभियान में उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा तेज़ी देखने को मिल रही है. यूपी में बीजेपी के करीब एक करोड़ नए सदस्य बने हैं.

हर बूथ पर वृक्षारोपण, स्वच्छ भारत और जल संरक्षण अभियान
सदस्यता अभियान 6 जुलाई से शुरू हुआ है और 11 अगस्त तक चलेगा, इसे सदस्यता पर्व का नाम दिया गया है. इस अभियान का नारा है 'साथ आएं, देश बनाएं'. सदस्यता अभियान चलाते समय पार्टी नेताओं को हर बूथ पर वृक्षारोपण, स्वच्छ भारत और जल संरक्षण अभियान में हिस्सा लेने को भी कहा गया है. पिछली बार सदस्यता अभियान चला कर बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी थी​.

ये भी पढ़ें -

आज़म खान पर भड़कीं स्मृति ईरानी, बोलीं- ये ऐसी जगह नहीं है जहां किसी औरत की आंखों में झांका जाए

बड़ी खबर! मोदी सरकार ने इस योजना में किया बड़ा बदलाव, लाखों लोगों को होगा फायदा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज