Home /News /delhi-ncr /

Income Tax Raid: टॉर्क फार्मा कंपनी के खिलाफ इनकम टैक्स की दिल्ली-हरियाणा सहित कई राज्यों में छापेमारी 

Income Tax Raid: टॉर्क फार्मा कंपनी के खिलाफ इनकम टैक्स की दिल्ली-हरियाणा सहित कई राज्यों में छापेमारी 

ये छापेमारी बुधवार सुबह करीब सात बजे ही प्रारंभ हो गई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ये छापेमारी बुधवार सुबह करीब सात बजे ही प्रारंभ हो गई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Income Tax Raid: सूत्रों के मुताबिक इस फार्मा कंपनी के मालिक/निदेशकों के आवास और दफ्तर में हुई छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों, प्रोपर्टी के दस्तावेज, बैंकिंग लेनदेन से जुड़े दस्तावेज सहित कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त किया गया है, जिसकी आगे तफ़्तीश की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इनकम टैक्स (income tax) की टीम ने मेडिकल फार्मा कंपनी के खिलाफ  एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश समेत कुल 11 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी को अंजाम दे रही है. ये छापेमारी बुधवार सुबह करीब सात बजे ही प्रारंभ हो गई. इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक टॉर्क फार्मा नाम की कम्पनी (Torque Pharmaceuticals) और उससे जुड़े निदेशक, कर्मचारियों और कम्पनी से जुड़े लोकेशन, आवास पर ये छापेमारी की प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है.

इनकम टैक्स के मुताबिक कुछ बेनामी संपत्तियों, टैक्स की चोरी और काला धन से जुड़े मसले से जुड़े इनपुट मिलने के बाद इस सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है. चंडीगढ़ स्थित इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक इस फार्मा कंपनी के मालिक/निदेशकों के आवास और दफ्तर में हुई छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों, प्रोपर्टी के दस्तावेज, बैंकिंग लेनदेन से जुड़े दस्तावेज सहित कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त किया गया है, जिसकी आगे तफ़्तीश की जाएगी.

पिछले कुछ समय पहले ही टार्क फार्मा कम्पनी के द्वारा मोहाली इंडस्ट्रीज एरिया में स्थित C ब्लॉक में एक नया कॉरपोरेट ऑफिस (multi-storied office building sits) का उद्धघाटन भी किया गया था. जो बेहद आधुनिक तरीके से और  बेहद शानदार तरीके से करीब पांच हजार स्क्वायड यार्ड में बनाया गया था. ये सात मंजिला कॉरपोरेट ऑफिस उस इलाके में काफी चर्चा का केंद्र भी बना था.

कौन कौन हैं इस मेडिकल फार्मा कंपनी के निदेशक 

इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक जांच के राडार पर कई लोग और कंपनी हैं. लेकिन टार्क फार्मा कम्पनी की बात करें तो कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर की लिस्ट में पीएस छतवाल, निदेशक AIS बेदी, मनदीप सिंह सहित कई ऐसे लोग जो इस कंपनी से जुड़े (business associates)  हैं या पहले जुड़े हुए थे. उन लोगों में कुछ लोगों को इनकम टैक्स की टीम जल्द ही पूछताछ के लिए नोटिस भेजकर तमाम तफ़्तीश की प्रकिया को पूरा किया जाएगा. हालांकि इस मसले पर छापेमारी खत्म होने के बाद ही तमाम आरोपियों के नाम और उसकी कंपनी, अवैध संपत्तियों के बारे में औपचारिक तौर पर जानकारी प्रदान की जाएगी.

Tags: Income tax, Income tax department, Income tax raid

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर