• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Coronavirus ने बढ़ा दी ब्रॉडबैंड की डिमांड, यहां 2 दिन में 500 लोगों ने लिए नए कनेक्शन

Coronavirus ने बढ़ा दी ब्रॉडबैंड की डिमांड, यहां 2 दिन में 500 लोगों ने लिए नए कनेक्शन

एक्सपर्ट्स का कहना है कि भविष्य में वर्क फ्रॉम होम का सबसे ज्यादा फायदा महिलाओं को हागा.

हर किसी को हाईस्पीड वाला इंटरनेट (Internet) कनेक्शन चाहिए. बाजार में यह बदलाव बड़ी-बड़ी कंपनियों में हाल ही में जारी हुआ वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) के ऑर्डर के बाद से देखने को मिल रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के तरीके शुरू होते ही बाजार पर भी इसका असर दिखाई देने लगा है. खास बात यह है कि बाजार पर पड़ा यह असर कहीं अच्छा है तो कहीं खराब. लेकिन मौजूदा वक्त में इंटरनेट डाटा (Internet Data) बाजार में दुकानदारों को फुर्सत नहीं है. रोहतक (Rohtak) के पालिका बाज़ार में हर महीने तीन से 400 तक ब्रॉडबैंड (Broadband) कनेक्शन के ऑर्डर मिलते थे. लेकिन इस महीने 17 दिन में ही यह आंकड़ा 750 तक पहुंच चुका है. हर किसी को हाईस्पीड वाला इंटरनेट कनेक्शन चाहिए. बाजार में यह बदलाव बीते दो-तीन दिन से देखने को मिल रहा है. इसकी वजह बड़ी-बड़ी कंपनियों में हाल ही में जारी हुआ वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) का ऑर्डर है.

    BSNL के भी बढ़ गए ब्रॉडबैंड कनेक्शन

    बीएसएनएल के महाप्रबंधक सुरेश कुमार बताते हैं कि रोहतक सर्किल में चार जिले रोहतक, चरखी दादरी, झज्जर और भिवानी आते हैं. कोरोना के प्रभाव से पहले सभी चार जिलों में करीब 8 हजार ब्रॉडबैंड कनेक्शन थे. लेकिन मार्च में ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेने की संख्या बढ़ गई है. यह बदलाव बीते चार-पांच दिन से ही देखने में आ रहा है. अभी तक करीब 150 कनेक्शन लगाए जा चुके हैं. जबकि पहले तो यह हाल था कि एक महीने में भी 150 कनेक्शन नहीं बिक पाते थे.

    कनेक्शन लेने वालों में दिल्ली-गुरुग्राम की कंपनियों के कर्मचारी

    पालिका बाजार के दुकानदार मनीष नारंग ने बताया कि हमारे यहां दो तरह के कनेक्शन दिए जाते हैं, एक डोंगल से और दूसरा केबल के जरिए ब्रॉडबैंड कनेक्शन. हालांकि दोनों ही तरह के कनेक्शन बिक रहे हैं. लेकिन कनेक्शन लेने वाले जो ग्राहक हैं वो ज़्यादातर दिल्ली-गुरुग्राम की बड़ी-बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारी हैं. बीते तीन-चार दिन में अकेले मैंने ही 70 से 80 कनेक्शन बेचे हैं.



    यह भी पढ़ें- फांसी से पहले यह थी धनंजय चटर्जी, अजमल और अफज़ल की आखिरी ख्वाहिश

    Delhi Violence: घनी आबादी और तंग गलियों के चलते समय से मौके पर नहीं पहुंच सकी पुलिस

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज