Home /News /delhi-ncr /

increased students infected with corona in ghaziabad delsp

गाजियाबाद में कोरोना से संक्रामित होने वाले छात्रों की संख्‍या बढ़ी, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने बताई यह वजह

स्‍कूलों में लापरवाही को लेकर डीआईओएस और बीएसए को नोटिस जारी.
सांकेतिक फोटो

स्‍कूलों में लापरवाही को लेकर डीआईओएस और बीएसए को नोटिस जारी. सांकेतिक फोटो

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार गाजियाबाद में अब तक 10 के करीब छात्रों के कोरोना संक्रामित होने की पुष्टि हो चुकी है. इनमें ज्‍यादातर छात्रों को कोरोना की वैक्‍सीन नहीं लगी है. यह भी कोरोना की वजह मानी जा रही है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अभिभावकों से अपील कर रहा है कि निर्धारित उम्र के बच्‍चों को जल्‍द से जल्‍द कोरोना की वैक्‍सीन लगवाएं.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. एनसीआर के गाजियाबाद में कोरोना से संक्रामित होने वाले छात्रों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अब तक 10 के करीब छात्रों के कोरोना संक्रामित होने की पुष्टि हो चुकी है. बुधवार को एक और स्‍कूल का छात्र संक्रामित हो गया है. संभावना है कि छात्रों की संख्‍या और भी हो सकती है, क्‍योंकि कुछ छात्र ऐसे भी हो सकते हैं, जिन्‍हें लक्षण हों लेकिन उन्‍होंने कोरोना की जांच न कराई हो. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना संक्रामित होने की एक प्रमुख वजह सामने आ रही है.

रिपोर्ट के अनुसार गाजिाबाद में अभी तक 10 के करीब छात्रों के कोरोना संक्रामित होने की पुष्टि हो चुकी है. इनमें ज्‍यादातर छात्रों को कोरोना की वैक्‍सीन नहीं लगी है. यह भी कोरोना संक्रमण फैलने की वजह मानी जा रही है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अभिभावकों से अपील कर रहा है कि निर्धारित उम्र के बच्‍चों को जल्‍द से जल्‍द कोरोना की वैक्‍सीन लगवाएं, जिससे कोरोना का संक्रमण न फैल सके. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार अभी तक कोरोना संक्रामित पाए गए ज्‍यादातर छात्रों में गंभीर लक्षण नहीं दिखे हैं, इसलिए चिंता की बात नहीं है, लेकिन सभी को पूरी सावधानी बरतनी चाहिए. मास्‍क और सोशल डिस्‍टेंसिंग का ध्‍यान जरूर रखना चाहिए.

बुधवार को गाजियाबाद में पांच छात्रों समेत 11 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनमें दो की उम्र शून्य से 12 वर्ष, दो की 13 से 20 वर्ष, पांच की 21 से 40 वर्ष और दो संक्रमितों की उम्र 60 वर्ष अधिक है.

डीआईओएस और बीएसए को नोटिस

साहिबाबाद क्षेत्र के स्कूलों में लापरवाही के चलते संक्रमण फैलने पर सीएमओ डा.भवतोष शंखधर ने डीआईओएस और बीएसए को नोटिस जारी कर दिया है. नोटिस में चेतावनी दी गई है कि स्कूलों में कोरोना जांच और वैक्‍सीनेशन तेज कराया जाए. इसके अलावा कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कराई जाए और कोविड प्रोटोकाल का पालन सभी सरकारी और निजी स्कूलों में सुनिश्चित कराया जाए.

बुधवार को वसुंधरा सेक्‍टर 14 के एक और स्‍कूल का छात्र संक्रामित हो गया है. इस वजह से इस स्‍कूल में ऑफलाइन क्‍लास बंद कर दी गयी हैं. ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी गईं हैं. जिले में अब कोरोना के सक्रिय केस 35 हो गए हैं. 24 घंटे की संक्रमण दर 0.33 प्रतिशत हो गई है.

Tags: Covid19, Ghaziabad News, Students

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर