Independence Day 2020: 15 अगस्त पर दिल्ली के कई इलाकों में बदले गए ट्रैफिक रुट, ये रास्ते रहेंगे बंद
Delhi-Ncr News in Hindi

Independence Day 2020: 15 अगस्त पर दिल्ली के कई इलाकों में बदले गए ट्रैफिक रुट, ये रास्ते रहेंगे बंद
साथ ही राजघाट से आईएसबीटी रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी प्लाईओवर आउटर रिंग रोड को भी सुबह 4 बजे से 10 बजे तक बंद कर दिया गया है. (सांकेतिक फोटो)

स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली- एनसीआर (Delhi-NCR) में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है. वहीं, कई मार्गों ने बदलाव भी किए गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 7:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आज 15 अगस्त (15 August ) है. ऐसे में शनिवार को पूरा देश अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस (74th Independence Day) धूमधान से मनाने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर आज सुबह तिरंगा फहराएंगे. इसे देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. खास कर दिल्ली- एनसीआर में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है. वहीं, कई  मार्गों ने बदलाव भी किए गए हैं, ताकि आम लोगों को यातायात में किसी तरह की परेशानी न हो. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, लालकिला, रिंग रोड (राजघाट से ISBT), आउटर रिंग रोड (वजीराबाद से ISBT), दरियागंज और चांदनी चौक के आसपास के मार्गों में बदलाव किया गया है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर एक विशेष चार्ट निकाला है. इस विशेष चार्ट के तहत दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लालकिले के आसपास, इंडिया गेट के आसपास और साउथ दिल्ली के आसपास  के इलाके को लेकर नियम जारी किए हैं. इन इलाकों में बस, कार, बाइक और अन्य वाहनों को लेकर नियम जारी किए गए हैं.

ये मार्ग रहेंगे बंद
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  15 अगस्त को नेताजी सुभाष मार्ग, लोहिया रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग और एस्प्लानाडे रोड के अलावा लिंक रोड जो नेताजी सुभाष मार्ग तक जाती है, उसे सुबह 4 बजे से 10 बजे तक बंद कर दिया गया है. साथ ही राजघाट से आईएसबीटी रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी प्लाईओवर आउटर रिंग रोड को भी सुबह 4 बजे से 10 बजे तक बंद कर दिया गया है.
पीएम मोदी सुधार के उपायों की घोषणा भी कर सकते हैं


बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे. मोदी जब 74वें स्वतंत्रता दिवस पर देश को संबोधित करेंगे तो कोविड-19 से निपटने में सरकार के प्रयासों का जिक्र कर सकते हैं. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह दूसरा वर्ष है और सरकार ने अर्थव्यवस्था में व्यापक सुधार की पहल शुरू की है जबकि कोविड-19 से यह बुरी तरह प्रभावित हुई है.अयोध्या में पांच अगस्त को मोदी द्वारा राम मंदिर के ‘भूमि पूजन’ के बाद उनका यह संबोधन होगा. पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के सैनिकों के बीच जारी गतिरोध के बीच उनका संबोधन होगा. दोनों देश संघर्ष वाले बिंदुओं से सैनिकों की वापसी के लिए कूटनीतिक एवं सैन्य वार्ता कर रहे हैं. कई क्षेत्रों में और सुधार के उपायों की घोषणा भी वह कर सकते हैं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading