• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Made In China के खिलाफ CAIT ने चलाया अभियान, फिल्म स्टार्स और क्रिकेटर्स से की ये अपील...

Made In China के खिलाफ CAIT ने चलाया अभियान, फिल्म स्टार्स और क्रिकेटर्स से की ये अपील...

लद्दाख सीमा पर चीन की सेना द्वारा भारतीय सैनिकों पर धोखे से हमला किए जाने को लेकर देशवासियों में चीन के प्रति भारी गुस्से का माहौल है

लद्दाख सीमा पर चीन की सेना द्वारा भारतीय सैनिकों पर धोखे से हमला किए जाने को लेकर देशवासियों में चीन के प्रति भारी गुस्से का माहौल है

CAIT ने अपने खुले पत्र में देश के मशहूर फिल्मी और खेल हस्तियों से चीनी उत्पाद का विज्ञापन तुरंत बंद करने की अपील की है. साथ ही कहा कि भारतीय सैनिकों के लिए सम्मान और चीन को करारा जवाब देने के लिए जरूरी है कि वो कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के अभियान में शामिल हों

  • Share this:
नई दिल्ली. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (Confederation Of All India Traders) ने सिनेमा और खेल की बड़ी हस्तियों के नाम जारी पत्र में चीनी सामान (Chinese Products) के बहिष्कार के अपने राष्ट्रीय आंदोलन 'भारतीय सम्मान, हमारा अभिमान' के तहत उन्हें इसमें शामिल होने का न्योता दिया है. साथ ही CAIT ने कई फिल्मी सितारों (Film Stars) से चीनी उत्पादन के विज्ञापन (ऐड) ना करने की भी अपील की. CAIT के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने सिनेमा और खेल जगत की अनेक प्रसिद्ध हस्तियों के नाम जारी खुले खत में कहा कि ऐसे समय में जब चीन की सेना (Chinese Army) ने बेहद नापाक तरीके से लद्दाख सीमा (Laddakh Birder) पर भारतीय सेना (Indian Army) पर 'बर्बर हमला' किया है. हर भारतवासी इससे बेहद आक्रोशित और रोष में है और अब चीन को सबक सिखाना चाहता है.

चीनी उत्पादों के बहिष्कार के अभियान में बॉलीवुड और खेल जगत के प्रमुख व्यक्तियों के जुड़ने से इसे काफी मजबूती मिलेगी. भारतीय ग्राहकों की पसंद को प्रभावित कर देश के खुदरा बाजार पर अधिक से अधिक नियंत्रण प्राप्त करने के उद्देश्य और सोची-समझी रणनीति के अंतर्गत चीन की कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट्स का विज्ञापन करने के लिए भारतीय हस्तियों द्वारा उनका प्रचार-प्रसार करने का षड्यंत्र रचा गया है, जिसको समझना बेहद जरूरी है.

यह भी पढ़ें- दोस्ती के बहाने पीठ में छुरा भोंकता है चीन... चीनी सामान का पूरी तरह करेंगे बहिष्कारः तिब्बती व्यापारी

चीनी उत्पादन का विज्ञापन करना बंद करें
CAIT ने अपने ओपन लेटर में कहा है कि सार्वजनिक रूप से उपलब्ध जानकारी के अनुसार आमिर खान, सारा अली खान, विराट कोहली वीवो ब्रांड, दीपिका पादुकोण, कटरीना कैफ, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रणवीर कपूर, श्याओमी ब्रांड के लिए, जबकि रणवीर सिंह, सलमान खान, आयुष्मान खुराना और श्रद्धा कपूर रियलमी ब्रांड के लिए विज्ञापन कर रहे हैं. CAIT ने इन सभी से और अन्य मशहूर शख्सियतों से जो चीनी उत्पाद का विज्ञापन कर रहे हैं, से अपील की है कि उनके द्वारा इनका विज्ञापन करना तुरंत बंद किया जाए. और भारतीय सैनिकों के लिए सम्मान और चीन को करारा जवाब देने के लिए वो CAIT के अभियान में शामिल हों.

राष्ट्र के नाम करें योगदान मशहूर हस्तियां
हम भारत की हस्तियों से अपील करते हैं कि वो CAIT के साथ हाथ मिलाएं और सेनाओं के समर्थन के लिए देश के नागरिकों पर अपने प्रभाव का उपयोग करते हुए 'राष्ट्र के साथ' मजबूती से खड़े हों. साथ ही लोगों में चीनी सामानों की तुलना में भारतीय सामान खरीदने की भावना का संचार करें. CAIT ने कहा कि चीन को एक मजबूत सबक देने के लिए पूरा देश प्रतिबद्ध है, ऐसे समय में उनके योगदान को राष्ट्र हमेशा याद रखेगा. भारतीय सेनाएं बुलेट का उपयोग करेंगी और भारत के लोग दुनिया को यह बताने के लिए कि दुश्मन देश को सबक कैसे सिखाया जाता है, बटुए (वॉलेट) की शक्ति का उपयोग करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज