अपना शहर चुनें

States

नोएडा में बनेगा देश का सबसे बड़ा डॉग पार्क, अत्याधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

नोएडा में देश का सबसे बड़ा डॉग पार्क बनाया जाएगा.
नोएडा में देश का सबसे बड़ा डॉग पार्क बनाया जाएगा.

Dog Park in Noida: पार्क में कुत्तों के टहलाने के अलावा वहां जिम, चिकित्सा और उनके खाने पीने तक की सुविधा मौजूद रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2020, 5:09 PM IST
  • Share this:
नोएडा. नोएडा में कुत्ता पालने के शौकीन लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के नोएडा में अब देश का सबसे बड़ा डॉग पार्क (Dog Park) बनाने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि कि यह पार्क नोएडा के सेक्टर 137 में प्रस्तावित है, जहां अत्याधुनिक सेवाएं मौजूद रहेंगी. यह पार्क इंटरनेशनल मानकों पर आधारित होगा.

पार्क में कुत्तों के टहलाने के अलावा वहां जिम, चिकित्सा और उनके खाने पीने तक की सुविधा मौजूद रहेगी. करीब 4 एकड़ जमीन को चिन्हित कर बनाए जाने वाले इस पार्क का संचालन सुचारू रूप से हो सके इसलिए प्राधिकरण ने इस पार्क को ठेकेदार के तहत चलाने का विचार किया है. ऐसे में किसी प्राइवेट एजेंसी ही इस पार्क की देखरेख करेगी.





बता दें कि देश में यह पहला डॉग पार्क नहीं है, लेकिन नोएडा में प्रस्तावित यह पार्क देश का सबसे बड़ा पार्क होगा. इससे पहले तेलंगाना में एक डॉग पार्क बनाया जा चुका है, जिसे ग्रेटर हैदराबाद में नगर निगम ने बनवाया था. 1.3 एकड़ में बने इस पार्क की लागत 1.1 करोड़ थी. इस पार्क में कुत्तों के लिए चिकित्सा सेवाओं के साथ साथ जिम की सुविधा भी है. ऐसे में अब नोएडा में बनने वाला पार्क चर्चा में है जिसमें इंटरनेशनल मानकों को आधार बनाकर उसमें अत्याधुनिक सेवाओं को प्रदान किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज