लाइव टीवी

WEATHER ALERT: मौसम ने अचानक बदला मिजाज, गर्जन के साथ दिल्ली-NCR में तेज बारिश
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 21, 2020, 7:58 AM IST
WEATHER ALERT: मौसम ने अचानक बदला मिजाज, गर्जन के साथ दिल्ली-NCR में तेज बारिश
दिल्ली एनसीआर में गुरुवार रात हुई बारिश (फाइल फोटो)

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, शुक्रवार को पूरा दिन बादल छाए रहेंगे. साथ ही बारिश (Rain) होने की भी संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 7:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कुछ दिनों से ताममान में हो रही बढ़ोतरी से अभी लोगों को राहत मिलना शुरू ही हुई थी कि गुरुवार को मौसम (Weather) ने एक बार फिर से करवट ले ली. दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में गुरुवार रात गरज के साथ बारिश (Rain) शुरू हो गई, जिससे कि फिर से ठंड बढ़ गई. बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चलीं हैं. दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह सात बजे 16 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को पूरा दिन बादल छाए रहेंगे. साथ ही बारिश होने की भी संभावना है. वहीं हवाएं 18 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं और नमी 98 प्रतिशत दर्ज की गई है. IMD के अनुसार अगले तीन दिन तक मौसम अच्छा होने की संभावना है, लेकिन बादल छाए रहेंगे.

पहाड़ी इलाकों में भी तापमान में गिरावट
मौसम विभाग ने संभावना जताई थी कि गुरुवार को बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू कश्मीर सहित अन्य पहाड़ी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण तापमान में गिरावट के बाद मैदानी क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान बढ़ा है, जबकि अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट हुई है.



बारिश ने बदला मौसम का मिजाज
विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. दिल्ली एनसीआर और उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में 20 फरवरी की रात से बारिश शुरू होकर 21 फरवरी तक जारी रहने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने लगाया था अनुमान
विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का असर 20 फरवरी से उत्तर के मैदानी इलाकों में बारिश और हवा की गति में इजाफे के रूप में दिखने लगेगा और 22 फरवरी के बाद इन इलाकों में मौसम सामान्य होने लगेगा. विभाग ने 20 और 21 फरवरी को दिल्ली में, 20 से 22 फरवरी के दौरान उत्तर प्रदेश और 22 एवं 23 फरवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ बिहार और झारखंड के कुछ इलाकों में गरज बरस के साथ हल्की बारिश की संभावना जतायी है.

बीते कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर के तापमान में तेजी के साथ बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी लेकिन बृहस्पतिवार को शुरू हुए बरसात और सर्द हवाओं के सिलसिले ने मौसम में एक बार फिर ठंडक पैदा कर दी है. लोगों ने जहां अपने-अपने स्वेटर अलमारियों में बंद कर दिये थे, वे अब फिर से बाहर निकाल लिये गये हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में हुई तेज बारिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 7:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर