होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल ने 41वां राष्ट्रीय व्यापारी दिवस आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के साथ मनाया

भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल ने 41वां राष्ट्रीय व्यापारी दिवस आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के साथ मनाया

राजधानी दिल्‍ली में 41वें राष्ट्रीय व्यापारी दिवस के मौके पर मौजूद मुख्‍य अतिथि.

राजधानी दिल्‍ली में 41वें राष्ट्रीय व्यापारी दिवस के मौके पर मौजूद मुख्‍य अतिथि.

भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल का 41वां राष्ट्रीय व्यापारी दिवस आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के साथ मनाया गया. समारोह के मुख्य अतिथि केन्‍दीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल और विशिष्ठ अतिथि अश्विनी चौबे व भानुप्रताप सिंह वर्मा रहे. समारोह का उद्घाटन अर्जुनराम मेघवाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल का 41वां राष्ट्रीय व्यापारी दिवस आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के साथ मनाया गया. समारोह के मुख्य अतिथि केन्‍दीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल और विशिष्ठ अतिथि अश्विनी चौबे व भानुप्रताप सिंह वर्मा रहे. समारोह का उद्घाटन अर्जुनराम मेघवाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया.

    बीयूवीएम के राष्ट्रीय चेयरमैन बाबूलाल गुप्ता तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय प्रकाश जैन ने अतिथियों का स्वागत किया. अतिथियों को बीयूवीएम की ओर से प्रतिवेदन दिए गए. प्रतिवेदन पर चर्चा करते हुए राष्ट्रीय चेयरमैन गुप्ता ने कहा कि जीएसटी में सरलीकरण की आवश्यकता है. जीएसटी की दरें 5 व 12 प्रतिशत की दो ही श्रेणी होनी चाहिये. 28-29 जून को आयोजित जीएसटी काउंसिल ने कुछ ऐसे निर्णय लिए गए जो व्यापार व उद्योग को कष्टदायी है.

    अपने संबोधन में अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि राष्ट्र भाजपा की सरकार के अन्तर्गत दिनों-दिन प्रगति कर रहा है. एक ओर स्वच्छता अभियान एवं जनधन योजना से नागरिकों को लाभान्वित किया जा रहा है. दूसरी ओर एमएसएमई के लिये सरकार ने 76 हजार करोड़ का बजट रखा है और उद्योग के साथ-साथ ट्रेड को भी परिभाषा में शामिल किया गया है.

    अश्विनी चौबे ने कहा कि सरकार व्यापारियों के साथ है और हर स्थिति में व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करवाने की कोशिश करूंगा. चौबे ने बीयूवीएम के मजबूत संगठन की भी वकालत की. भानुप्रताप सिंह वर्मा ने बताया कि बीयूवीएम का मेरा पुराना नाता है. स्वर्गीय श्याम बिहारी मिश्रा जी हमेशा व्यापार एवं उद्योग की अभिवृद्धि के लिये प्रयासरत रहे. हमारी सरकार छोटे बड़े सभी उद्योगों को प्रोत्साहित कर रही है.

    समारोह में बीयूवीएम की गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन प्रहलाद नारायण खण्डेलवाल उड़ीसा, मोहन गुरनानी मुंबई तारकनाथ त्रिवेदी पश्चिमी बंगाल, अशोक मोदी छत्तीसगढ़ किशोरभाई खारावाला गुजरात, बाबूलाल गुप्ता राजस्थान, विजयप्रकाश जैन दिल्ली, मुकुन्द मिश्रा उत्तरप्रदेश ने अपने प्रतिनिधिमण्डल के साथ समारोह में शामिल हुए.

    Tags: Business

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर