IMA ने शुरू की कोविड हेल्‍पलाइन, देशभर में 250 डॉक्‍टर 24 घंटे करेंगे मदद

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कोविड हेल्‍पलाइन जारी की है.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कोविड हेल्‍पलाइन जारी की है.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्‍यक्ष डॉ. जे ऐ जयलाल ने बताया कि आईएमए ने 95975757454 नंबर से हेल्‍पलाइन जारी की है. देशभर से लोग इस पर कॉल करके कोविड महामारी से संबंधित कोई भी जानकारी ले सकते हैं. इस हेल्‍पलाइन में ऐसी व्‍यवस्‍था की गई है कि लोगों की हरसंभव मदद की जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने अच्‍छी पहल की है. देशभर में फैले डॉक्‍टरों के इस संगठन ने कोविड हेल्‍पलाइन (Covid Helpline) लांच की है जो मरीजों को 24 घंटे सहायता करेगी. खास बात है कि इस हेल्‍पलाइन को चला रहा करीब 250 डॉक्‍टरों का स्‍टाफ कोरोना को लेकर सभी सहायता उपलब्‍ध कराएगा.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के अध्‍यक्ष डॉ. जे ऐ जयलाल ने बताया कि आईएमए ने 95975757454 नंबर से हेल्‍पलाइन जारी की है. देशभर से लोग इस पर कॉल करके कोविड महामारी (Covid Pandemic) से संबंधित कोई भी जानकारी ले सकते हैं. इस हेल्‍पलाइन में ऐसी व्‍यवस्‍था की गई है कि लोगों की हरसंभव मदद की जा सके.

Youtube Video


इस हेल्‍पलाइन के माध्‍यम से अस्‍पतालों में कोरोना बेड से लेकर वेंटिलेटर और आईसीयू बेड (ICU Beds) की सुविधा, सेल्‍फ या होम क्‍वारंटाइन (Home Quarantine) के समय बरती जाने वाली सावधानियां, कोरोना होने पर घर पर रहकर इलाज, वैक्‍सीन को लेकर जागरूकता, छोटे घर में कोरोना के मरीज और परिवार के बाकी सदस्‍यों के बीच बरती जाने वाली सावधानियां और एहतियात, लोगों की सभी शंकाओं का समाधान करते हुए लोगों को सलाह दी जाएगी.
बता दें कि देश में कोरोना बेहद तेज गति से फैल रहा है. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के दो लाख 17 हजार के करीब मामले आए हैं. वहीं महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली, छत्‍तीसगढ़, यूपी, तमिलनाडु और कर्नाटक के हालात काफी जटिल हो गए हैं. यहां मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज