Home /News /business /

indian railway navratri special food will available in moving trains delsp

Indian Railway: नवरात्र के दौरान ट्रेनों में मिलेगा व्रत का खाना, ऐसे मंगवा सकेंगे व्रत की थाली

आईआरसीटीसी ट्रेनों में चार तरह की व्रत की थाली उपलब्‍ध कराएगा.

आईआरसीटीसी ट्रेनों में चार तरह की व्रत की थाली उपलब्‍ध कराएगा.

Indian Railway News: 2 अप्रैल से शुरू होने वाले नवरात्र में ट्रेनों में यात्रियों को व्रत का खाना दिया जाएगा. यात्री अपनी सुविधा अनुसार मनपसंद खाना का सामान ई कैटरिंग से या फिर 1323 पर बुक कर सीट पर मंगवा सकेंगे. यह खाना बिना लहसुन और प्‍याज का शुद्ध और सात्विक होगा. खाना बनाने में सेंधा नमक इस्‍तेमाल किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारतीय रेलवे यात्रा के दौरान व्रत करने वाले लोगों‍ का पूरा ध्‍यान रखेगा. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) ने यात्रा के दौरान लोगों को नवरात्र स्‍पेशल खाना देने का फैसला किया है. लोग अपना मनपसंद खाना आर्डर देकर सीट पर मंगवा सकेंगे.

आईआरसीटीसी (IRCTC) के अनुसार 2 अप्रैल से शुरू होने वाले नवरात्र में सफर के दौरान यात्रियों को व्रत का खाना दिया जाएगा. यात्री अपनी सुविधा अनुसार मनपसंद खाना ई कैटरिंग से या फिर 1323 पर बुक कर सीट पर मंगवा सकेंगे. यह खाना बिना लहसुन और प्‍याज का शुद्ध और सात्विक होगा. खाना बनाने में सेंधा नमक इस्‍तेमाल किया जाएगा.

125 से 200 रुपए तक की थाली

लोगों की पसंद को ध्‍यान में रखते हुए चार अलग-अलग तरह की थालियां उपलब्‍ध होंगी. इसकी कीमत 125 रुपये से लेकर 200 रुपए के बीच होने की संभावना है. इसके रेट आईआरसीटीसी आज फाइनल कर देगा. यह सुविधा 500 के करीब उन ट्रेनों में उपलब्‍ध होगी, जिनमें आईआरसीटीसी कैटरिंग की सुविधा दे रही है. व्रत का खाना केवल ट्रेनों में ही मिलेगाा, स्‍टेशनों में आईआरसीटीसी के स्‍टाल में उपलब्‍ध नहीं होगा.

ये भी पढ़ें- रेलवे आमदनी बढ़ाने के लिए गरीबरथ के कोचों को बदलेगा, जानें कौन से कोच लगेंगे

ये होगा संभावित मेनू

कुट्टू के पकौड़े और पूड़ी सब्‍जी, साबूदाना की खिचड़ी, लस्‍सी, फ्रेश जूस ( इसमें नमक,चीनी कुछ भी नहीं होगा), फल, चाय, रबड़ी, ड्राईफूट्स की खीर.

Tags: Indian railway, Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Indian Railway news, Train

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर