दिल्ली मंडल के 8 स्टेशनों पर फिर शुरू हुई प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री, जानिए कितने रखे गये इसके दाम?

रेलयात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री करने का निर्णय लिया गया है. (File Photo)

Indian Railways: रेलवे ने भी अब दिल्ली मंडल के आठ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री फिर से शुरू कर दी है. प्रति प्लेटफार्म टिकट का मूल्य भी ₹30 रहेगा. नई दिल्ली, दिल्ली जंक्शन, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार रेल टर्मिनल, मेरठ सिटी, गाजियाबाद, दिल्ली सराय रोहिल्ला और दिल्ली छावनी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट खरीद सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) से हालात अब तेजी से सुधार रहे हैं. दिल्ली में भी कुल संक्रमित मरीजों की संख्या भी अब 4,000 से नीचे रह गई है. ऐसे में रेलवे (Railways) ने भी अब दिल्ली मंडल (Delhi Division) के आठ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री फिर से शुरू कर दी है.

    उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने बताया कि कोविड-19 (COVID-19) की स्थिति की समीक्षा करने के बाद रेलयात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री करने का निर्णय लिया गया है. फिलहाल दिल्ली मंडल के 8 प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री फिर से शुरू की गई  है.

    यह भी पढ़ें: कामाख्या मंदिर के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए चलेगी वीकली स्पेशल ट्रेन, जानिए कब से हो रही शुरुआत?

    महाप्रबंधक ने बताया कि स्टेशन पर भीड़ भाड़ अधिक ना हो इसको लेकर प्रति प्लेटफार्म टिकट का मूल्य भी ₹30 रहेगा. रेलयात्री अब फिर से नई दिल्ली, दिल्ली जंक्शन, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार रेल टर्मिनल, मेरठ सिटी, गाजियाबाद, दिल्ली सराय रोहिल्ला और दिल्ली छावनी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट खरीद सकते हैं.

    महाप्रबंधक गंगल का कहना है कि अभी यह सुविधा उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के 8 प्रमुख स्टेशनों पर ही शुरू की जा रही है, बाकी अन्य स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री का निर्णय मांग के अनुसार लिया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: कोरोना की थर्ड वेव: बच्चों को बचाने की WCD की तैयारी, स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर बनाया ये प्लान!

    बताते चलें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए रेलवे की ओर से सभी प्लेटफार्म पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री अस्थाई रूप से बंद कर दी गई थी जिससे स्टेशनों पर उमड़ने वाली अनावश्यक भीड़ को रोका जा सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.