Indian Railways: लॉकडाउन के बीच अब ये तीन राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनें हुईं कैंसल

नई दिल्ली-भुवनेश्वर के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है.  (File Photo)

नई दिल्ली-भुवनेश्वर के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है.  (File Photo)

IRCTC/Indian Railway News: यात्रियों की कम संख्या की वजह से रेलवे को हर रोज ट्रेनों को रद्द ‍भी करना पड़ रहा है. रद्द की जाने वाली स्पेशल ट्रेनों में अब राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) भी शामिल होने लगी हैं. उत्तर रेलवे की ओर से नई दिल्ली और भुवनेश्वर के बीच चलने वाली 3 जोड़ी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश भर में तेजी से फैल रहे कोरोना (Corona) संक्रमण के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. इसकी वजह से संचालित स्पेशल ट्रेनों (Special‍ Trains) को यात्री नहीं मिल पा रहे हैं.

यात्रियों की कम संख्या की वजह से रेलवे को हर रोज ट्रेनों को रद्द ‍भी करना पड़ रहा है. रद्द की जाने वाली स्पेशल ट्रेनों में अब राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) भी शामिल होने लगी हैं. उत्तर रेलवे की ओर से नई दिल्ली और भुवनेश्वर के बीच चलने वाली 3 जोड़ी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है.

बताते चलें कि उड़ीसा राज्य सरकार (Odisha State Government) की ओर से गत 19 मई से 1 जून सुबह 5:00 बजे तक 14 दिन के लिए लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ा दिया गया था. राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये Lockdown की अवधि में बढ़ोतरी की गई है. कोरोना संक्रमण की वजह से उड़ीसा में अब तक 2,357 मरीजों की मौत हो चुकी है.

उत्तर रेलवे के मुताबिक भुवनेश्वर-नई दिल्ली के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन 02123 को 21 मई को रद्द कर दिया था. अब यह ट्रेन 24, 27, 28 और 31 मई को भी रद्द रहेगी. जबकि 02824 नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी स्पेशल ट्रेन को भी रद्द करने का फैसला किया है. यह ट्रेन आज 22 मई से रद्द रह कर 25, 27 29 मई और 1 जून को भी रद्द रहेगी.
इसके अलावा 02825 भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को भी रद्द करने की घोषणा की है. यह ट्रेन 26 मई को रद्द रहेगी जबकि 02826 नई दिल्ली- भुवनेश्वर राजधानी स्पेशल ट्रेन 28 मई को रद्द रहेगी. वहीं, 02855 भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन को भी आज 22 मई और 29 मई के लिए रद्द करने की घोषणा की है. जबकि 02856 नई दिल्ली- भुवनेश्वर राजधानी स्पेशल ट्रेन 30 मई को भी रद्द रहेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज