होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /बड़ी खबर! आज बिहार और यूपी के लिए दादरी से चलेंगी 7 श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनें, यहां देखें पूरा टाइमटेबल

बड़ी खबर! आज बिहार और यूपी के लिए दादरी से चलेंगी 7 श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनें, यहां देखें पूरा टाइमटेबल

दिल्ली से देश के अन्य राज्यों के लिए लगातार ट्रेन खुल रही है.

दिल्ली से देश के अन्य राज्यों के लिए लगातार ट्रेन खुल रही है.

लोगों की बड़ी तादाद को देखते हुए इंडियन रेलवे ने सोमवार को श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. ये ट्रेन बिहार ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में उद्योग-धंधे पूरी तरह से बंद हो गए हैं. ऐसे में बड़ी तादाद में लोग बेरोजगार हो गए हैं और उनके आय का साधन समाप्‍त हो गया है. लिहाजा, हजारों की तादाद में लोग घर जाने के लिए बेताब हैं. लोगों की बड़ी तादाद को देखते हुए इंडियन रेलवे ने सोमवार (18 मई) को सात श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इनमें से तीन बिहार तो 4 ट्रेनें उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न शहरों के लिए जाएंगी. इंडियन रेलवे ने इनका टाइम टेबल भी जारी किया है. बिाहर जाने वाली तीन ट्रेनें दादरी से खुलेंगी और उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न शहरों के लिए रवाना होने वाली गाड़ियां दनकौर रेलवे स्‍टेशन से प्रस्‍थान करेंगी.

    दादरी से बिहार के लिये खुलेंगी ये ट्रेनें
    दादरी से सोमवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन-17 दोपहर 2 बजे खुलेगी. जबकि सारन के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन-12 शाम 5 बजे प्रस्थान करेगी. बिहार के नालंदा के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन-22 दादरी से ही सोमवार रात 8 बजे खुलने वाली है.

    यूपी के लिये खुलेंगी चार श्रमिक स्पेशल ट्रेनें
    दनकौर से बलिया के लिये श्रमिक स्पेशल ट्रेन सोमवार को दोपहर एक बजे खुलेगी. यह ट्रेन, सुल्तानपुर, जौनपुर और गाजीपुर होते हुये बलिया तक जायेगी. इसके अलावा यूपी के देवरिया के लिये शाम 4 बजे एक ट्रेन खुलने वाली है. यह ट्रेन वाया फैजाबाद, आजमगढ़ और मऊ होते हुये देवरिया तक जायेगी. गोरखपुर के लिये श्रमिक स्पेशल-गोरखपुर दनकौर स्टेशन से शाम सात बजे खुलेगी. यह ट्रेन लखनऊ, बस्ती और खलीलाबाद से होते हुये गोरखपुर तक जायेगी.

    श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की है ये टाइमटेबल

    दिल्ली

    लॉकडाउन के दौरान लोगों को मिली आवाजाही की छूट
    कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुये पूरे देश में लॉकडाउन लागू रहा. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अन्य राज्यों में फंसे रहे. लेकिन लॉकडाउन के तीसरे विस्तार के बाद इसमें छूट दी गयी. इस दौरान देश के कई राज्यों में मौजूद प्रवासियों का अपने अपने गृह राज्यों में लौटने का क्रम शुरू हुआ. जो अब तक जारी है. इस दौरान दिल्ली के अलावा देश के अन्य महानगरों के बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों के लिए ट्रेन खुली. जिससे बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर, छात्र और अन्य लोग अपने घर वापस लौट सके.



    ये भी पढ़ें:

    CM केजरीवाल बोले- लॉकडाउन में प्रवासियों के लिए ट्रेनों का किया जाएगा इंतजाम

    Lockdown-4 में केवल चलेंगी ये ट्रेनें, टिकट बुक करने से पहले जान लें नया नियम

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    Tags: Bihar News, Delhi news, Indian railway, Lockdown, Migrant Workers, Special Train, UP news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें