Indian Railways: यात्रीगण ध्यान दें, 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में जोड़े जा रहे हैं अतिरिक्त कोच, मिलेंगी ज्यादा बर्थ

भारतीय रेलवे (File Photo)

Indian Railways: रेलवे ने 3 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में सेकंड क्लास श्रेणी के अस्थाई डिब्बों की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. इससे यात्रियों को ज्यादा बर्थ मिल सकेंगे. यह सभी ट्रेनें श्री गंगानगर, सूरतगढ़, सादुलपुर के बीच संचालित की जाएंगी. इन सभी ट्रेनों में अस्थाई डिब्बों की बढ़ोतरी 22 जुलाई से की जाएगी. हैदराबाद-जयपुर-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन में भी एक थर्ड एसी कोच जोड़ने का फैसला किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. रेलयात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे (Railways) ने 3 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों (Special Trains) में सेकंड क्लास श्रेणी के अस्थाई डिब्बों (Additional Coaches) की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. इन ट्रेनों में अस्थाई डिब्बे जुड़ने के बाद यात्रियों को ज्यादा बर्थ मिल सकेंगे. यह सभी ट्रेनें श्री गंगानगर, सूरतगढ़, सादुलपुर के बीच संचालित की जाएंगी. इन सभी ट्रेनों में अस्थाई डिब्बों की बढ़ोतरी 22 जुलाई से की जाएगी.

    इसके अलावा हैदराबाद-जयपुर-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन में एक द्वितीय शयनयान के स्थान पर एक थर्ड एसी कोच जोड़ने का फैसला भी किया गया है. इस ट्रेन में दोनों दिशाओं में थर्ड एसी कोच जोड़ा जाएगा.

    ये भी पढ़ें : Indian Railways: नॉर्दन रेलवे अस्पताल पहुंची रेल राज्‍यमंत्री, कहा-रेलकर्मियों के परिजनों का वैक्सीनेशन अभियान तेज करें

    उत्तर पश्चिम रेलवे के उपमहाप्रबन्धक (सामान्य)/मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के अनुसार इन निम्न ट्रेनों में अस्थाई डिब्बों की बढ़ोतरी की जा रही है:-
    -गाडी संख्या 04759/04760, सूरतगढ-श्रीगंगानगर-सूरतगढ स्पेशल रेलसेवा में 22 जुलाई से 31 अक्टूबर तक 02 द्वितीय साधारण श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की जा रही है.

    -गाडी संख्या 04761/04762, सूरतगढ-श्रीगंगानगर-सूरतगढ स्पेशल रेलसेवा में 22 जुलाई से 31 अक्टूबर तक 02 द्वितीय साधारण श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की जा रही है.

    -गाडी संख्या 04763/04764, श्रीगंगानगर-सादुलपुर-श्रीगंगानगर स्पेशल रेलसेवा में 22 जुलाई से 31 अक्टूबर 02 द्वितीय साधारण श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की जा रही है.

    हैदराबाद-जयपुर-हैदराबाद स्पेशल में 01 थर्ड एसी कोच जुड़ेगा
    रेलवे द्वारा गाडी संख्या 02720/02719, हैदराबाद-जयपुर-हैदराबाद स्पेशल में हैदराबाद से 09 अगस्त से एवं जयपुर से 11 अगस्त 01 द्वितीय शयनयान के स्थान पर 01 थर्ड एसी डिब्बा लगाया जा रहा है. इस परिवर्तन के पश्चात् इस रेलसेवा में 01 सैकण्ड एसी, 08 थर्ड एसी, 08 द्वितीय शयनयान, 02 द्वितीय कुर्सीयान, 01 पार्सलयान व 02 पॉवरकार डिब्बों सहित कुल 22 डिब्बें होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.