Home /News /delhi-ncr /

Indian Railways: रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी, मुंबई के लिए हर रोज चलेगी राजधानी स्पेशल ट्रेन

Indian Railways: रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी, मुंबई के लिए हर रोज चलेगी राजधानी स्पेशल ट्रेन

मुंबई-हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली राजधानी स्पेशल ट्रेन को हर रोज चलाने का फैसला किया है. (File Photo)

मुंबई-हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली राजधानी स्पेशल ट्रेन को हर रोज चलाने का फैसला किया है. (File Photo)

Indian Railways: रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए मुंबई-हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली राजधानी स्पेशल ट्रेन (Rajdhani Special Train) को हर रोज चलाने का फैसला किया है. सप्ताह में 4 दिन चलने वाली 01221/ 01222 ट्रेन अब प्रतिदिन दोनों दिशाओं में चलेगी. ट्रेन संख्‍या 04712/ 04711 श्रीगंगानगर-हरिद्वार-श्रीगंगानगर स्‍पेशल ट्रेन भी बहाल की गई है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने रेलयात्रियों की सुविधा के लिए मुंबई-हजरत निजामुद्दीन (Mumbai-Hazrat Nizamuddin) के बीच चलने वाली राजधानी स्पेशल ट्रेन (Rajdhani Special Train) को हर रोज चलाने का फैसला किया है. सप्ताह में 4 दिन चलने वाली 01221/ 01222 ट्रेन अब प्रतिदिन दोनों दिशाओं में चलेगी. इसके साथ ही रेलवे ने श्री गंगानगर-हरिद्वार के बीच रद्द त्यौहार/हॉलीडे स्पेशल ट्रेन को बहाल करने के आदेश भी जारी किए हैं.

    यह भी पढ़ें: Indian Railways: रेलयात्रियों के लिए अच्छी खबर, उत्तराखंड-यूपी के लिए सप्ताह में 3 दिन चलेगी ये अनरिजर्व स्पेशल ट्रेन

    उत्तर रेलवे (Northern Railway) के प्रवक्ता दीपक कुमार के मुताबिक रेलयात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने सप्‍ताह में 4 दिन चलने वाली 01221 छत्रपति शिवाजी टर्मिनस मुंबई-हजरत निजामुद्दीन राजधानी स्‍पेशल ट्रेन को 01 जुलाई से तथा 01222 हजरत निजामुद्दीन-छत्रपति शिवाजी टर्मिनस मुंबई राजधानी स्‍पेशल को 02 जुलाई से प्रतिदिन चलाने का निर्णय लिया है.

    यह भी पढ़ें: Indian Railways: उत्तराखंड-यूपी के लिए फिर शुरू होने जा रही हैं ये स्पेशल ट्रेनें, चैक करें पूरी लिस्ट 

    श्रीगंगानगर-हरिद्वार-श्री गंगानगर स्‍पेशल 01 जुलाई से होगी बहाल
    इसके अलावा रेलवे ने ट्रेन संख्‍या 04712/ 04711 श्रीगंगानगर-हरिद्वार-श्रीगंगानगर स्‍पेशल ट्रेन की सेवा को 01 जुलाई से बहाल करने का निर्णय लिया है. 01 जुलाई से यह त्‍यौहार/हॉलीडे स्‍पेशल ट्रेन के रूप में चलेंगी.

    Tags: Indian Railways, Irctc, Railway News, Rajdhani Train, Special Train

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर