राजगीर, भागलपुर और गया जाने वाले मुसाफिरों के लिये रेलवे की सौगात, चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, जानिए कब से होगी शुरूआत

रेलवे ‍की ओर से अजमेर और हावड़ा के बीच अजमेर-हावड़ा-अजमेर सुपरफास्ट समर स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला किया है.

रेलवे ‍की ओर से अजमेर और हावड़ा के बीच अजमेर-हावड़ा-अजमेर सुपरफास्ट समर स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला किया है.

Indian Railways: यात्रियों की सुविधा के लिए कई नई ट्रेनों को और संचालित करने का फैसला किया है. उत्तर रेलवे की ओर से आनंद विहार से भागलपुर और नई दिल्ली से राजगीर और आनंद विहार से गया के लिए समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 8:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण की वजह से ट्रेनों का संचालन अभी पूरी तरीके से शुरू नहीं हुआ है. देश में कोरोना की नई वेव से संक्रमण और तेजी से फैल रहा है. इसके बाद मौजूदा ट्रेनों के संचालन को कोविड प्रोटोकॉल के तहत और सख्त कर दिया है.

वहीं, यात्रियों की सुविधा के लिए कई नई ट्रेनों को और संचालित करने का फैसला किया है. उत्तर रेलवे की ओर से आनंद विहार से भागलपुर और नई दिल्ली से राजगीर और आनंद विहार से गया के लिए समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का फैसला किया है.

उत्तर रेलवे के मुताबिक 04004 आनंद विहार - भागलपुर समर स्पेशल एक्सप्रेस (01 फेरा) 15 ‍अप्रैल को आनंद विहार से रात्रि 11:00 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सायं 07:30 बजे भागलपुर पहुंचेगी.

मार्ग में यह विशेष रेलगाड़ी कानपुर सेंट्रल, पं॰ दीन दयाल उपाध्याय जं., पटना, पटना साहेब, फतुहा, बख्तियारपुर, बाढ़, मोकामा, हाथीडाह जं., लक्की सराय, कियुल, कजरा, अभयपुर, धरहरा, जमालपुर, बरियारपुर, तथा सुलतानगंज स्टेशनों पर रूकेगी.
इसके अलावा 04090 नई दिल्ली-राजगीर समर स्पेशल एक्सप्रेस 16 अप्रैल को नई दिल्ली से रात्रि सायं 07:25 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सायं 04:55 बजे राजगीर पहुंचेगी.

मार्ग में यह स्पेशल ट्रेन मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, लखनऊ , निहालगढ़, मुसाफीरखाना, सुलतानपुर, जौनपुर सिटी, वाराणसी, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं., दिलदार नगर, बक्सर, दुमराव, बिहिया, बिहटा, दानापुर, फुलवाड़ी शरीफ, पटना, राजेन्द्र नगर, पटना साहेब, फतुहा, खुसरोपुर, बख्तियारपुर, हरनौत, वेना तथा नालंदा स्टेशनों पर रूकेगी.

Youtube Video




वहीं, आनंद विहार से गया के लिए समर स्पेशल ट्रेन संख्या 04092 का संचालन करने का भी निर्णय लिया गया है. यह ट्रेन एक फेरा लगाएगी.15 अप्रैल को आनंद विहार से रात्रि 8:45 बजे यह ट्रेन प्रस्थान करेगी और अगले दिन पूर्वाहन 11:50 पर गया पहुंचेगी.

रेलवे के मुताबिक यह ट्रेन अलीगढ़, कानपुर सेंट्रल, भरवारी, प्रयाग राज, विन्ध्याचल, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं., भाभूआ रोड, कुदरा, सासाराम, डेयरी आन सोन, अनुग्रह नारायण रोड, रफीगंज तथा गुरारू स्टेशनों पर रूकेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज