रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी, तमिलनाडु से चलेगी ये सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, तुरंत कराएं रिजर्वेशन, मिलेगी कंफर्म टिकट!

भारतीय रेलवे (File Photo)

भारतीय रेलवे (File Photo)

Indian Railways: उत्तर पश्चिम रेलवे ने तमिलनाडु के मन्नारगुड़ी (Mannargudi) से साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला किया है. यह स्पेशल ट्रेन वापसी में जयपुर के भगत की कोठी से चलेगी. इसका संचालन दोनों दिशाओं में किया जाएगा. यह ट्रेन पूरी तरीके से आरक्षित कोचो वाली होगी. यात्रियों के लिये इस ट्रेन की रिजर्वेशन सेवा भी शुरू कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 7:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है. इसके चलते हर रोज बड़ी संख्या में मामले रिकॉर्ड किए जा रहे हैं और मोतौं का ग्राफ भी लगातार बढ़ रहा है.

संक्रमण की वजह से रेलवे (Railways) भी अपनी ट्रेनों का संचालन जरूरत के मुताबिक कर रही है. साथ ही यात्रियों से भी अपील कर रही है कि जरूरत पड़ने पर ही रेल यात्रा करें.

ऐसे में रेलवे भी एक राज्य से दूसरे राज्य में ट्रेनों का संचालन लगातार कर रही है जहां पर कोरोना संक्रमण के हर रोज ज्यादा मामले रिकॉर्ड किए जा रहे हैं. अब उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) की ओर से तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मन्नारगुड़ी (Mannargudi) से साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

यह स्पेशल ट्रेन जयपुर के भगत की कोठी से चलकर तमिलनाडु के मन्नारगुड़ी रेलवे स्टेशन तक चलेगी. इसका संचालन दोनों दिशाओं में किया जाएगा. यह ट्रेन पूरी तरीके से आरक्षित कोचो वाली होगी. यात्रियों के लिये इस ट्रेन की रिजर्वेशन सेवा भी शुरू कर दी गई है.
ट्रेन में यात्रियों को कोविड-19 (Covid-19) को लेकर जारी की गई गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा. वहीं, यात्रियों से अपील की जा रही है कि यात्रा करने वाले यात्री ही सिर्फ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी  गौरव गौड़ के अनुसार गाडी संख्या 06864, मन्नारगुडी-भगत की कोठी साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल रेलसेवा मन्नारगुडी से 03 मई से आगामी आदेशों तक प्रत्येक सोमवार को 13.10 बजे रवाना होकर प्रत्येक बुधवार 15.15 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी.

इसी प्रकार 06863, भगत की कोठी-मन्नारगुडी साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल रेलसेवा भगत की कोठी से 06 मई से आगामी आदेशों तक प्रत्येक गुरूवार को 16.10 बजे रवाना होकर प्रत्येक शनिवार 16.40 बजे मन्नारगुडी पहुंचेगी.



यह रेलसेवा मार्ग में तिरूवारूर, मायिलाड़त्रै, चिदम्बरम, तिरूच्चिराप्पल्लि, विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू, ताम्बरम्, चैन्नई एग्मोर, सूलूरूपेटा, गुडूर, नेल्लोर, ओंगुल, चीराला, तेनाली जं., विजयवाड़ा जं., खम्मम्, वारंगल, पेद्दपल्ली, रामागुंडम, सिरपुर कागजनगर, वल्लारशाह, चंद्रपुर, नागपुर, इटारसी, हबीबगंज, भोपाल, शुजालपुर, उज्जैन, नागदा, भवानी मंडी, कोटा, सवाईमाधोपुर, दुर्गापुरा, जयपुर, फुलेरा, मकराना, डेगाना, मेडता रोड, गोटन, राई का बाग व जोधपुर स्टेशनों पर ठहराव करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज