मुसाफिरों के लिये अच्छी खबर, पश्चिम बंगाल के लिए चलेगी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, कंफर्म मिलेगी टिकट

भारतीय रेलवे (File Photo)

भारतीय रेलवे (File Photo)

Indian Railways News: रेलवे ‍की ओर से अजमेर और हावड़ा के बीच अजमेर-हावड़ा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला किया है. एक तरफा चलने वाली यह स्पेशल ट्रेन पूर्ण रूप से आरक्षित श्रेणी वाली होगी. यह स्पेशल ट्रेन 30 अप्रैल को अजमेर से अपनी यात्रा शुरू करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 12:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली‌. रेलयात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे (Railways) की ओर से अजमेर और हावड़ा के बीच अजमेर-हावड़ा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला किया है. एक तरफा चलने वाली यह स्पेशल ट्रेन पूर्ण रूप से आरक्षित श्रेणी वाली होगी. यह स्पेशल ट्रेन 30 अप्रैल को अजमेर से अपनी यात्रा शुरू करेगी.

उत्तर पश्चिम रेलवे के उपमहाप्रबन्धक (सामान्य) लेफ्टिनेंट शशि किरण के मुताबिक गाडी संख्या 02983, अजमेर-हावड़ा सुपरफास्ट स्पेशल रेलसेवा अजमेर से 30 अप्रैल, शुक्रवार को 09.20 बजे रवाना होकर अगले दिन 13.05 बजे हावड़ा पहुंचेगी.

यह रेलसेवा मार्ग में जयपुर, बांदीकुई, भरतपुर, अछनेरा, आगराफोर्ट, टूण्डला, कानपुर सेट्रल, प्रयागराज, प. दीनदयाल उपाध्याय, गया, कोडरमा, धनबाद, आसनसोल जं., दुर्गापुर व बर्द्धमान जं. स्टेशनों पर ठहराव करेगी.

Youtube Video

निजामुद्दीन-उदयपुर सिटी मेवाड़ स्पेशल के संचालन में होगा आंशिक बदलाव

इसके अलावा रेलवे की ओर से निजामुद्दीन-उदयपुर स्पेशल रेलसेवा के संचालन समय में भी 01 मई से आंशिक परिवर्तन किया जा रहा है.

अधिकारियों के मुताबिक गाडी संख्या 02963, निजामुद्दीन-उदयपुर सिटी स्पेशल रेलसेवा 01 मई से निजामुद्दीन से 16.40 बजे के स्थान पर परिवर्तित समय 18.25 बजे प्रस्थान कर 05.20 बजे के स्थान पर 07.20 बजे उदयपुर सिटी पहुंचेगी.



जैसलमेर-जयपुर स्पेशल ट्रेन 28 अप्रैल को रहेगी रद्द 

इसके अतिरिक्त रेलवे की ओर से परिचालन कारण से रैक की कमी होने पर जैसलमेर-जयपुर स्पेशल ट्रेन को भी रद्द करने का फैसला किया गया.

उत्तर पश्चिम रेलवे अधिकारियों के मुताबिक गाडी संख्या 02467, जैलसमेर-जयपुर स्पेशल ट्रेन 28 अप्रैल को परिचालन कारणों से रैक की कमी के कारण रद्द रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज