लाइव टीवी

SIT जांच और मुआवजे के लिए हाईकोर्ट पहुंचे जामिया हिंसा में घायल छात्र
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: January 29, 2020, 9:47 PM IST
SIT जांच और मुआवजे के लिए हाईकोर्ट पहुंचे जामिया हिंसा में घायल छात्र
पुलिस की कार्रवाई में याचिकाकर्ता सहित कई छात्र घायल हो गए थे.

जामिया हिंसा में अपनी एक आंख गंवा चुके मोहम्मद मिनहाजुद्दीन ने जांच और मुआवजे के लिए दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में याचिका दाखिल की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में हिंसा में घायल हुए एक छात्र ने एक कमेटी या एसआईटी (SIT) द्वारा अदालत की निगरानी में घटना की जांच कराने की मांग को लेकर बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) का रूख किया.

हिंसा में अपनी एक आंख गंवा चुके और दूसरी आंख की दृष्टि बचाने के लिए इलाज करा रहे मोहम्मद मिनहाजुद्दीन ने यह याचिका दाखिल की है. याचिका में उन्होंने जख्म के लिए अपनी योग्यता के अनुरूप मुआवजे और घटना में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की है.

याचिका में केंद्र, दिल्ली सरकार और पुलिस को उनके उपचार का खर्चा उठाने और उनकी योग्यता के अनुरूप नौकरी मुहैया कराने के लिए निर्देश की मांग की गई है.

पुलिस की कार्रवाई में याचिकाकर्ता सहित कई छात्र हुए थे घायल 

पिछले साल दिसंबर में राष्ट्रीय राजधानी में हिंसक घटनाएं हुई थीं, जब दक्षिण दिल्ली के जामिया नगर इलाके के पास नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान कई बसों, बाइकों और निजी वाहनों को जला दिया गया. बाद में पुलिस जामिया परिसर में घुसी थी और आंसू गैस के गोले दागे थे. छात्रों पर लाठीचार्ज हुआ और कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया. पुलिस की कार्रवाई में याचिकाकर्ता सहित कई छात्र घायल हो गए थे.

ये भी पढ़ें-

Delhi Assembly Election: अकाली दल का यू-टर्न, BJP को समर्थन का ऐलान कियाAAP विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ ACB ने दर्ज की FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 9:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर