• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली: 9 साल की बच्ची के लिए इंसाफ की जंग, पॉलीग्राफ, डीएनए टेस्ट और ब्रेन मेपिंग कराएगी पुलिस

दिल्ली: 9 साल की बच्ची के लिए इंसाफ की जंग, पॉलीग्राफ, डीएनए टेस्ट और ब्रेन मेपिंग कराएगी पुलिस

मासूम की मौके बाद से ही परिजन आरोपियों पर बलात्कार करने का आरोप लगा रहे हैं. (सांकेतिक फोटो)

मासूम की मौके बाद से ही परिजन आरोपियों पर बलात्कार करने का आरोप लगा रहे हैं. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली कैंट इलाके में 9 वर्षीय मासूम की मौत के मामले मेंमेडिकल बोर्ड ने साफ किया कि शव के खराब हालत में होने के चलते मौत के कारणों का पता लगाना संभव नहीं. ऐसे में अब पुलिस आरोपियों का ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट करवाने पर विचार कर रही है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. दिल्ली कैंट इलाक में नौ साल की दलित मासूम की संदिग्‍ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद अब जांच के लिए गठित डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड ने मौत के कारण बताने में असमर्थता जताई है. क्योंकि मासूम का शव दाह संस्कार के बीच में चिता से निकाला गया था ऐसे में उसके शरीर के कुछ जले हुए अवशेष ही रह गए हैं. इसमें उसके सिर और पैर का कुछ हिस्सा है. इस कारण से अब मेडिकल बोर्ड ने कहा है कि लड़की के मौत के सही कारण शरीर के इन अवशेषों से स्पष्ट नहीं है.
वहीं लड़की के परिजन को ये संदेह है कि उसे मारने से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया था. बाद में आरोपियों ने ही उन्हें बेटी का अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर किया. पुलिस ने मामले में एक 55 साल के पुजारी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों के अनुसार अब मामले में आरोपियों की ब्रेन मेपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट करवा कर मौत के कारणों का पता लगाया जाएगा.

रेप के एंगल से होगी जांच
बच्ची के शरीर के अवशेषों से मौत का कारण न पता चल पाने के बाद अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच रेप के एंगल से करेगी. इसके लिए पुजारी के घर में जो भी सामान है जैसे बैडशीट, गद्दा व अन्य उनसे डीएनए का मिलान किया जाएगा. साथ ही आरोपियों को फिर एक बार कस्टडी में लेकर उरका ब्रेन मेपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट भी करवाया जाएगा.

राजनीतिकरण की आदत
वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने नाबालिग से बलात्कार और हत्या के मामले पर कहा कि दिल्ली पुलिस ने उचित कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया और कानून व्यवस्था के लिए जो कदम उठाए जाने चाहिए थे, वे उठाए गए लेकिन कुछ लोगों की आदत बन गई है कि सिर्फ राजनीतिकरण करने का कार्य करते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज