International Yoga Day 2020: स्वामी रामदेव ने सोशल मीडिया पर शेयर किया हाथी का योग करते हुए फोटो, लोगोंं से मिली ये प्रतिक्रिया
Delhi-Ncr News in Hindi

International Yoga Day 2020: स्वामी रामदेव ने सोशल मीडिया पर शेयर किया हाथी का योग करते हुए फोटो, लोगोंं से मिली ये प्रतिक्रिया
हाथी का योग करते हुए फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

योग दिवस (International Yoga Day) के मौके पर स्वामी रामदेव (Swami Ramdev) ने हाथी (Elephant) का एक फोटो शेयर किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पूरी दुनिया में आज योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है. भारत सहित विश्व के कई देशों में लोग योग कर अपना फोटो सोशल साइट्स पर डाल रहे हैं. अमेरिका, इटली, स्पेन, फ्रांस और जर्मनी सहित विश्व के तमाम देशों से योग करते हुए लोगों के फोटो वायरल हो रहे हैं. भारत में भी योगा गुरु स्वामी रामदेव (Swami Ramdev) ने भी सुबह से ही अपने ट्वीटर हैंडल से कई वीडियो और फोटो शेयर कर रहे हैं. वैसे तो स्वामी रामदेव के कई फोटो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं, लेकिन एक हाथी (Elephant) का योग करते हुए फोटो सोशल मीडिया पर लोगों का आकर्षण केंद्र बना गया है. लोग इस फोटो को खूब देख रहे हैं और फिर शेयर कर रहे हैं.

रामदेव योग और आयुर्वेद के क्षेत्र में कई कारनामे कर चुके हैं
बता दें कि स्वामी रामदेव ने योग और आयुर्वेद के क्षेत्र में कई उपलब्धियां हासिल की हैं. उनके प्रयासों और पीएम मोदी के सहयोग से ही दुनिया में योग को अंतरराष्ट्रीय मान्यता मिली और 21 जून को योग दिवस मानाने की स्वीकृति मिली. कोरोना वायरस के चलते इस बार लोग एक स्थान पर जमा नहीं हुए. पीएम मोदी भी छठे योगा डे पर डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आकर ही अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लोगों को संबोधित किया.





कोरोना महामारी और भारत-चीन सीमा विवाद के बीच पूरे देश में योग दिवस काफी धूम-धाम से मनाया गया. सीमा पर तैनात जवान हों या फिर दूर-दराज के लोग सभी ने योगा किया. योग गुरु बाबा रामदेव सुबह से ही योग को लेकर कई ट्वीट कर रहे हैं. बाबा रामदेव की संस्था भारत स्वाभिमान ने इसके लिए WhatsApp पर लोगों के लिए एक नंबर जारी किया था. इस नंबर पर देश-विदेश से लोग फोटो और वीडियो भेज रहे थे. इस वीडियो को बाबा रामदेव ने भी खूब शेयर किया. बाबा रामदेव ने हाथी के एक बच्चे का फोटो शेयर कर लोगों को जागरूक किया.

कई जानी-मानी हस्तियों ने किया योग
वहीं अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भारत के राषट्रपति, उपराष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित उनके कैबिनेट के तमाम मंत्री के साथ देश के मुख्यमंत्रियों और देश के जाने-माने हस्तियों ने योग करते हुए अपना फोटो सोशल साइट्स पर शेयर किया. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों ने लद्दाख के खारदुंगला में बर्फ की चादर पर 18,000 फीट की ऊंचाई पर योगा किया. उत्तराखंड, सिक्किम, हिमाचल और अरुणाचल प्रदेश में भी जवानों ने भी योग करते हुए फोटो शेयर किया.

Baba ramdev, Swami ramdev, International Yoga Day, health, Lifestyle, international yoga day 2020, international yoga day, yoga day, yoga, dementia, meditation, yoga poses, yoga day 2020, yoga asanas, world yoga day, benefits of yoga, international yoga day 2020 theme, yoga postures, international day of yoga, theme of yoga day 2020, pranayam, pm modi, pm narendra modi, इंटरनेशनल योगा डे 2020, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2020, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, योग दिवस, योगासन, हेल्थ, प्राणायाम, मेडिटेशन, पीएम नरेंद्र मोदी, पीएम मोदीअंतरराष्ट्रीय योग दिवस, बाबा रामदेव, स्वामी रामदेव, रामदेव ने हाथी का फोटो शेयर किया, सोशल साइट्स, बाबा रामदेव ने योग दिवस पर क्या किया,
21 जून को छठा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया (सांकेतिक फोटो)


21 जून यानी आज छठा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. इस बार का योग दिवस हर साल से थोड़ा अलग है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को घर पर अपने परिवार के साथ मनाने की अपील की गई है.

ये भी पढ़ें:  

साल के पहले सूर्यग्रहण का कोरोना और भारत-चीन सीमा विवाद पर क्या पड़ेगा असर?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज