तबलीगी जमात: मौलाना साद पर और कसा शिकंजा, मरकज से जुड़े कई बैंक अकाउंट सीज
Delhi-Ncr News in Hindi

तबलीगी जमात: मौलाना साद पर और कसा शिकंजा, मरकज से जुड़े कई बैंक अकाउंट सीज
मौलाना साद (फाइल फोटो)

तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat)के प्रमुख मौलनाा साद (Maulana Saad) पर दिनों दिन शिकंजा कसता जा रहा है. अब जांच एजेंसियों को मौलाना साद मरकज़ ट्रस्ट से जुड़े करीब 30 बैंक एकाउंट की जानकारी हाथ लगी है

  • Share this:
नई दिल्‍ली. तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) के प्रमुख मौलनाा साद (Maulana Saad) पर दिनों दिन शिकंजा कसता जा रहा है. अब जांच एजेंसियों को मौलाना साद मरकज़ ट्रस्ट से जुड़े करीब 30 बैंक एकाउंट की जानकारी हाथ लगी है, जिसमें से कुछ बैंक एकाउंट को सीज कर दिया गया है. जबकि बाकी बैंक एकाउंट पर भी कार्यवाही की जा रही है. यही नहीं, जांच एजेंसियों द्वारा इन तमाम बैंक एकाउंट में जमा होने वाले पैसे के साथ विदेशी फंडिंग की जांच की जा रही है.

मुख्य बैंक एकाउंट पहले ही हो चुका है सीज
आपको बता दें कि निजामुद्दीन मरकज और ट्रस्ट का मुख्य बैंक एकाउंट पहले जी सीज किया जा चुका है. क्राइम ब्रांच और ईडी (ED) दोनों ही इन तमाम बैंक अकाउंट पर नजर बनाए हुए थे. वहीं, एजेंसी इन बैंक एकाउंट पर अपनी तफ्तीश कर रही है. यही नहीं, इस बाबत मंगलवार को मौलाना साद के बेटे सईद से दो घंटे तक पूछताछ की गई. यह पूछताछ क्राइम ब्रांच की ओर से की गई. ऐसा बताया जा रहा है कि तबलीगी जमात से जुड़े मौलाना साद के सभी काम उनका यही बेटा देखता है. लेकिन साद से अभी तक क्राइम ब्रांच कोई बातचीत नहीं कर सकी है. वहीं दूसरी ओर ईडी (ED) ने मरकज़ के एक ऐसे अहम सदस्य को नोटिस भेजा है जिन पर जमात के रुपयों को इधर से उधर कराने का आरोप है. गौरतलब है कि क्राइम ब्रांच मौलाना साद को भी कई नोटिज जारी कर चुकी है.

जमात के 9 लोगों से पूछताछ कर चुकी है ED
हाल ही में ईडी ने दो लोगों को हवाला की रकम के संबंध में नोटिस भेजा है. इसमे एक कथित हवाला ऑपरेटर है. यह हवाला की रकम को इधर से उधर करता है. दूसरा जमात का ही सदस्य है. इस पर जमात से जुड़े रुपयों के लेन-देन को लेकर गंभीर आरोप लग रहे हैं. हालांकि ईडी दोनों को ही नोटिस भेज चुकी है. ईडी का कहना है कि दोनों ही लोगों के वकील ने उनसे संपर्क किया है. साथ ही बताया है कि अभी वो लोग ईडी के सामने पेश नहीं हो सकते हैं. इससे पहले ईडी ने जमात से जुड़े 9 लोगों से पूछताछ की थी. गौरतलब रहे कि एक बैंक मैनेजर के बयान सामने आने के बाद ईडी इस मामले में सक्रिय हुई थी. इसी बैंक में मरकज़ का बैंक अकाउंट बताया जा रहा है.



तबलीगी जमात के मरकज़ में होने वाले कार्यक्रम से पहले मौलाना साद के बैंक अकाउंट में विदेशों से आने वाली रकम की ट्रांजेक्शन बढ़ गई थी. इस मामले में जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने यह खुलासा किया था. यह अकाउंट दिल्ली की ही एक बैंक का है.

ये भी पढ़ें

गाजियाबाद में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, शराब माफिया की 6 करोड़ की संपत्ति जब्‍त

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, कैट्स एंबुलेंस सेवा के 46 कर्मचारी हुए संक्रमित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading