Home /News /delhi-ncr /

IPS News- आईपीएस अधिकारी ड्यूटी के दौरान गाड़ी के बजाए करते हैं साइकिल का इस्‍तेमाल, जानें वजह

IPS News- आईपीएस अधिकारी ड्यूटी के दौरान गाड़ी के बजाए करते हैं साइकिल का इस्‍तेमाल, जानें वजह

ड्यूटी के दौरान गश्‍त के लिए साइकिल से जाते आईपीएस डा. ईराज राजा.

ड्यूटी के दौरान गश्‍त के लिए साइकिल से जाते आईपीएस डा. ईराज राजा.

IPS officers in Ghaziabad: गाजियाबाद में तैनात IPS officer ड्यूटी के दौरान गाड़ी का इस्‍तेमाल करने के बजाए cycle का इस्‍तेमाल करते हैं. cycle का अधिक से अधिक इस्‍तेमाल वो वजन कम करने के लिए कर रहे हैं. सुबह-सुबह Cycling करने से गश्‍त भी हो जाती है और सेहत के लिए भी ठीक है.  इतना ही नहीं, वे अपनी करीबियों को भी साइकिलिंग करने की सलाह दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. जिले में तैनात (IPS officer) ड्यूटी के दौरान गाड़ी के बजाए (cycle) का इस्‍तेमाल करते हैं. इसके अलावा वे रोजाना सुबह 10 से 15 किमी (Cycling) करते हैं. साइकि‍ल  का अधिक से अधिक इस्‍तेमाल वो वजन कम करने के लिए कर रहे हैं. इतना ही नहीं, वे अपनी करीबियों को भी साइकिलिंग करने की सलाह देते हैं. खास बात यह है कि साइकिलिंग से उनका वजन देख उनके कई करीबियों ने साइकिलिंग करना शुरू कर दी है.

गाजियाबाद जिले में तैनात आईपीएस अधिकारी (IPS officer) एसपी ग्रामीण (SP Rural) डा. ईराज राजा स्‍वयं भी डाक्‍टर हैं, वे एमबीबीएस है और आईपीएस बनने से पहले बिजनौर में मेडिकल अफसर के पद पर करीब पांच साल तक तैनात थे. डा. ईराज राजा बताते हैं कि पिछले दिनों उनका वजन बढ़ने लगा है. पहले तो उन्‍होंने ध्‍यान नहीं दिया, लेकिन जब काफी ज्‍यादा हो गया, तो उन्‍होंने वजन कम करने की सोची. चूंकि वे स्‍वयं डॉक्‍टर है, इसलिए स्‍वयं ही फिटनेस पर ध्‍यान देना शुरू किया. लेकिन यह तय किया कि बगैर जिम जाए ही वजन कम करना है.

कितनी साइकिल चलाते हैं रोज

उन्‍हें आइडिया आया कि साक‍िलिंग कर वजन कम किया जा सकता है. अगले दिन से उन्होंने सुबह- सुबह साइकिलिंग शुरू कर दी. वे बताते हैं कि रोजाना 10 से 15 किमी. चलाई. इसके साथ ही, बीच-बीच में वे ड्यूटी के दौरान भी साइकिल का इस्‍तेमाल शुरू कर दिया. सुबह- सुबह साइक‍िलिंग से गश्‍त भी हो जाती है.

कम हुआ वजह

साइकिलिंग करने से करीब 60 दिनों में उनका वजन 12 किग्रा कम हो चुका है. वे बताते हैं कि उनका टारगेट 15 किग्रा वजन कम करने है, जो जल्‍द ही पूरा हो जाएगा. वे इस दौरान एक भी दिन जिम नहीं गए हैं. उनको देखकर उनके कई दोस्‍तों ने भी साइकिलिंग शुरू कर दी है.

Tags: Ghaziabad News, IPS, IPS officers

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर