• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi-NCR से बिहार के लिए आज जाएंगी 3 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, जानिए- कब और कहां पहुंचेंगी

Delhi-NCR से बिहार के लिए आज जाएंगी 3 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, जानिए- कब और कहां पहुंचेंगी

जबलपुर स्टेशन पर लौटी रौनक : अपने सफर पर फिर चल पड़ी जन शताब्दी एक्सप्रेस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जबलपुर स्टेशन पर लौटी रौनक : अपने सफर पर फिर चल पड़ी जन शताब्दी एक्सप्रेस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्‍ली एनसीआर (Delhi NCR) से बिहार (Bihar) के लिए सोमवार को तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनें (Shramik Special trains) रवाना होंगी.

  • Share this:
    दिल्‍ली एनसीआर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) की वज​ह सबसे ज्यादा परेशानी प्रवासी श्रमिकों को हो रही है. वे अपने घर पहुंचने के लिए तमाम मशक्कत कर रहे हैं. इस बीच सरकार की ओर से उन्हें राहत देने वाली एक खबर दिल्‍ली एनसीआर से सामने आई है. दिल्‍ली एनसीआर (Delhi NCR) से बिहार (Bihar) के लिए सोमवार को तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनें (Shramik Special trains) रवाना होंगी. दादरी (Dadari) रेलवे स्टेशन से ये ट्रेनें रवाना होकर बिहार के अलग अलग रेलवे स्टेशनों में श्रमिकों व अन्य फंसे लोगों को छोड़ेंगी.

    भारतीय रेल द्वारा जारी टाइम टेबल के अनुसार बिहार के लिए दादरी से सोमवार को पहली ट्रेन दोपहर 2 बजे रवाना होगी. यह ट्रेन दिल्‍ली एनसीआर के दादरी स्टेशन से चलकर खगड़ि‍या पहुंचेगी. इसके बाद दूसरी ट्रेन शाम 5 बजे दादरी से ही बिहार के सारन के लिए रवाना होगी. वहीं, तीसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन दिल्‍ली एनसीआर के दादरी से शाम 8 बजे बिहार के नालंदा के लिए रवाना होगी.

    यूपी के लिए 4 स्पेशल ट्रेनें
    बता दें कि बिहार के अलावा दिल्‍ली एनसीआर से ही उत्तर प्रदेश के लिए आज चार श्रमिक स्पेशल ट्रेनें रवाना होंगी. ये सभी ट्रेनें दनकौर से दोपहर 1, शाम 4, शाम 7 व रात 10 बजे रवाना होंगी. ये क्रमश: उत्तर प्रदेश के बलिया, देवरिया, गोरखपुर और बलरामपुर के लिए जाएंगी.  यहां से श्रमिकों को रवाना किया जाएगा. इसके बाद उन्हें क्वारंटाइन में रखने के बाद ही घर जाने की इजाजत दी जाएगी.

    प्रवासी मजदूरों के साथ हादसा
    बता दें कि अपने घरों के लिए निकले प्रवासी मजदूर देशभर में हादसे का शिकार हो रहे हैं. महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में अलग अलग हादसों में 50 से अधिक मजदूरों की मौत हो गई है. इसके अलावा दर्जनों मजदूर घायल भी हुए हैं. लगातार हो रहे हादसों से सरकार की व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं. सरकार द्वारा मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं.

    ये भी पढ़ें:
    17 दिन का मासूम मिला कोरोना पॉजिटिव, चिंता में स्वास्थ्य विभाग, संक्रमित मां के साथ कैसे करें इलाज?

    परमाणु उर्जा के क्षेत्र में भारत ने बनाया नया रिकॉर्ड, अब मिसाइल हमले से भी महफूज रहेगी ये खास बिल्डिंग

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज